Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL फ्रेंचाइजी और फैंस के लिए अच्छी खबर, यूएई फेज में खेलेंगे इस देश के क्रिकेटर!

IPL फ्रेंचाइजी और फैंस के लिए अच्छी खबर, यूएई फेज में खेलेंगे इस देश के क्रिकेटर!

डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल सहित अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर यूएई में आईपीएल 2021 के लिए उपलब्ध होने के लिए तैयार हैं. ऑस्ट्रेलियाई आईपीएल सितारे वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे से बायो बबल के थकान का हवाला देते हुए दौरे से हट गए हैं जिसके बाद सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच सहित कई दिग्गज इसकी कड़ी निंदा भी कर रहे. हालांकि, पैट कमिंस अनुपलब्ध हैं क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट से बाहर होने के अपने फैसले से पहले ही अवगत करा दिया है.

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले देश के सात शीर्ष खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे पर जाने वाली टीम से विभिन्न कारणों से हटने का ऐलान किया. फिंच ने कहा कि आगामी दौरो से हटने वाले खिलाड़ियों के लिए अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की टीम से बाहर होने का वास्तविक खतरा है क्योंकि अन्य खिलाड़ी इसके लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं.

IPL 2021 Phase 2: कप्तान आरोन फिंच ने उन लोगों को चेतावनी दी कि उनके लिए आईपीएल के दूसरे भाग में खेलने को सही ठहराना मुश्किल होगा. फिंच ने कहा कि आगामी दौरो से हटने वाले खिलाड़ियों के लिए अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की टीम से बाहर होने का वास्तविक खतरा है क्योंकि अन्य खिलाड़ी इसके लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं लेकिन जैसा कि लगता है, यह डेविड वार्नर ब्रिगेड को रोकने वाला नहीं है क्योंकि वे आईपीएल में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं.

IPL 2021 Phase 2 – Australian Players in IPL: हालांकि, विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर फ्रेंचाइजी अभी भी अंधेरे में हैं. जब मीडिया ने चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स से संपर्क किया, तो दोनों फ्रेंचाइजी ने कहा कि वे आधिकारिक तौर पर बीसीसीआई से सुनने का इंतजार कर रहे हैं. चूंकि बीसीसीआई अभी भी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी), क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) सहित अन्य क्रिकेट बोर्डों के साथ बातचीत कर रहा है, इसलिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर फ्रेंचाइजी को आधिकारिक तौर पर संवाद करना बाकी है.

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने बताया, “हमने विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर बीसीसीआई से कुछ नहीं सुना है. एक बार जब हमें बीसीसीआई से पुष्टि मिल जाती है और विदेशी खिलाड़ियों की नीति पर नए दिशानिर्देश मिलते हैं, तो हमारे पास इंतजार करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होता है.”

पंजाब किंग्स के एक अधिकारी ने भी इसी तरह बताया, “हम अभी भी विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर एक अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं और एक बार औपचारिक पुष्टि होने के बाद, हम तदनुसार प्रतिस्थापन की योजना बनाएंगे.”

जैसा कि चीजें खड़ी हैं, इंग्लैंड के खिलाड़ियों की संभावना नहीं है क्योंकि ईसीबी के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने स्पष्ट किया है कि द्विपक्षीय श्रृंखला आईपीएल पर पूर्वता लेगी. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी कहा है कि वह मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन को आईपीएल में वापसी नहीं जाने देगा. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल के बाकी 31 मैचों के लिए खुद को उपलब्ध कराया है.

loading...

Check Also

अर्शदीप ने पटरी से उतारी राजस्थान रॉयल्स की पारी, कुंबले की लिस्ट में जगह बनाई, देखें वीडियो

दुबई : राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 185 रन बनाए। हालांकि एक वक्त ...