Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL से पहले इस बल्लेबाज ने CPL में मचाया तहलका, सिर्फ 13 चौके और 5 छक्के जड़ ठोका शतक- Video

IPL से पहले इस बल्लेबाज ने CPL में मचाया तहलका, सिर्फ 13 चौके और 5 छक्के जड़ ठोका शतक- Video

CPL 2021 के 15वें मैच में सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) ने धमाका कर दिया है. फाफ ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (Kitts and Nevis Patriots) के मैच में शतक ठोक दिया है. अपनी शतकीय पारी में फाफ ने 13 चौके और 5 छक्के जमाए हैं. उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट के साथ 120 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 60 गेंद का सामना किया. फाफ ने केवल 51 गेंद पर शतक जमाया. इससे पहले उन्होंने केवल 25 गेंद पर ही अर्धशतक जमाकर अपने इराके स्पष्ट कर दिए थे. टी-20 क्रिकेट में फाफ का यह दूसरा शतक है. सीपीएल में सेंट लूसिया किंग्स की ओर से शतक जमाने वाले डुप्लेसी दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. डुप्लेसी से पहले सेंट लूसिया किंग्स के लिए शतक सीपीएल में साल 2018 में पोलार्ड ने जमाया था.

फाफ के द्वारा बनाया गया 120 रन की नाबाद पारी सीपीएल में विदेशी बल्लेबाज के द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले ग्लेन फिलिप्स ने साल 2018 में सेंट किट्स एंड पैट्रियट्रस के खिलाफ जमैका की ओर से खेलते हुए 103 रन की पारी खेली थी.

डुप्लेसी और रोस्टन चेस ने मिलकर धमाकेदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 2 विकेट पर 224 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. रोस्टन ने 31 गेंद पर 64 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खुशखबरी
फाफ के शतक से सीएसके का खेमा काफी खुश होगा. आईपीएल का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है. दूसरे फेज में पहला मैच सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच ही खेली जाएगी. ऐसे में आईपीएल से पहले सीपीएल में फाफ ने तूफानी पारी खेलकर सीएसके फैन्स को भी झूमने का मौका दिया है.

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...