Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / IPL 2021: आंद्रे रसेल का दिल्ली से कोलकाता तक का सफर, आज खेलेंगे खास मैच

IPL 2021: आंद्रे रसेल का दिल्ली से कोलकाता तक का सफर, आज खेलेंगे खास मैच

IPL 2021: आंद्रे रसेल के लिए खास है आज का मैच, दिल्ली को हराकर होगा दोहरा जश्न

IPL 2021: आंद्रे रसेल के लिए खास है आज का मैच, दिल्ली को हराकर होगा दोहरा जश्न: आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे आंद्रे रसेल के लिए आज दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध होने वाला मुकाबला खास इसलिए हैं, क्योंकि उन्होंने अपने आईपीएल सफर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ही की थी. वहीं इस कैरिबियाई (आंद्रे रसेल) बल्लेबाज का आज जन्मदिन भी है, आंद्रे रसेल आज 33 वर्ष के हो गए हैं. चलिए जानते हैं कि आईपीएल में उनका सफर कैसा रहा है, और उन्होंने दिल्ली और कोलकाता के लिए खेलते हुए कितने कितने रन बनाए हैं.

आंद्रे रसेल- दिल्ली से कोलकाता का सफर

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल आईपीएल में पहली बार 2012 ऑक्शन में बिके थे, उनको दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) टीम ने अपने दल में शामिल करने का फैसला किया था. दिल्ली के लिए आंद्रे रसेल ने 7 मैच खेले, इसमें कुल 58 रन उनके बल्ले से निकले.

2 सीजन दिल्ली के लिए खेलने के बाद आंद्रे रसेल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा बने, और इसके बाद उन्होंने ऐसा कारनामा किया कि केकेआर टीम ने उन्हें अपने से अलग नहीं किया. केकेआर के लिए खेलते हुए आंद्रे रसेल ने कई मैच विनिंग पारियां खेली, और कई बार तो उन्होंने हारे हुए मैच में केकेआर को जीत दिलाई. आंद्रे रसेल ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी टीम को सपोर्ट करते हैं.

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल का 74वां मैच

बर्थडे बॉय आंद्रे रसेल आज कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 74वां मैच खेलने उतरेंगे. आंद्रे रसेल ने केकेकर के लिए अब तक 73 मैचों में 1577 रन बनाए हैं, उनका सर्वाधिक स्कोर 88 रन है, जो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध 2018 में बनाया था. इस मैच में रसेल ने छक्कों की बरसात करते हुए कुल 11 छक्के लगाए थे, आपको बता दें कि उन्होंने 7वें नंबर पर आकर इस तूफानी पारी को खेला था.

आज का मैच रसेल के लिए 2 बातों के लिए खास है, एक तो वह अपनी पहली टीम दिल्ली के विरुद्ध खेलेंगे और दूसरा आज उनका जन्मदिन भी है. केकेआर के लिए इस सीजन उन्होंने कोई मैच विनिंग पारी नहीं खेली है, टीम को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें है और इस उम्मीद को वह अपने जन्मदिन पर पूरा कर सकते हैं. आज दिल्ली के विरुद्ध अपने जन्मदिन पर आंद्रे रसेल अच्छी पारी खेलते हैं, तो ना सिर्फ टीम बल्कि उनका मनोबल भी काफी ऊंचा हो जाएगा जो आने वाले मैचों के लिहाज से अच्छी खबर होगी.

loading...
loading...

Check Also

UP के सिस्टम का VIDEO: तड़प रहा था संक्रमित पति, ऑक्सीजन मास्क कान में लगाकर प्रेशर चेक की पत्नी

कानपुर. उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर हर जिले में मारामारी मची है। इसी बीच ...