Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / कमिंस, मैक्सवेल, वॉर्नर.. जेल जाएगा IPL में खेल रहा हर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर!

कमिंस, मैक्सवेल, वॉर्नर.. जेल जाएगा IPL में खेल रहा हर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर!

भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने आतंक मचा रखा है। रोज हजारों लोगों की मौत इस महामारी से हो रही है। इस बीच भारत में आईपीएल का आयोजन भी किया जा रहा है। भारत में इस महामारी को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है।

सरकार के इस फैसले के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर वापस लौटने की चिंता सता रही है। कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल बीच में ही छोड़ कर अपने देश वापस जा चुके हैं। अब बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट को मानें तो जो खिलाड़ी आईपीएल खत्म कर के अपने देश जाएंगे।

इन खिलाड़ियों को किसी अलग-थलग स्थान पर रखा जा सकता है और उन पर भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि खिलाड़ियों को जेल भी हो सकती है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संघीय सरकार भारत से ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है।

आईपीएल के 14वें एडिशन में जो खिलाड़ी खेल रहे हैं। इनमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के आलावा कोचिंग/सपोर्ट स्टाफ और टीवी कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। उनमें रिकी पोंटिंग, डेविड हसी, ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन जैसे दिग्गज शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के कृत्य को अपराध करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुना सकती है। भारत में 9,000 ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनमें आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...