Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: आज रॉयल चैंलेजर्स को हराने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, ये होगी प्लेइंग इलेवन

IPL 2021: आज रॉयल चैंलेजर्स को हराने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, ये होगी प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में इस सीजन अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाली दो टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स मंगलवार को जब आमने सामने होंगी तो रिषभ पंत की कुशल कप्तानी के सामने अनुभवी विराट कोहली की रणनीतिक चालों की भी परीक्षा होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली दोनों की टीमें अभी मजबूत नजर आ रही हैं और दोनों टीमों ने सीजन में 5 में से 4 मैच जीते हैं। अब इन दोनों का लक्ष्य अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखना होगा।

पिछले 5 मैच में 4 में जीत चुका है दिल्ली

रिकॉर्ड की बात की जाए, तो विराट कोहली की टीम ऑन-पेपर दिल्ली कैपिटल्स से मजबूत दिख रही है। दोनों के बीच अब तक कुल 26 मैच हुए हैं। इसमें से बैंगलोर ने 15 और DC ने 11 मैच जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 मैच की बात की जाए, तो दिल्ली ने बेंगलुरु को लगातार 4 मैच में हराया है। विराट की टीम पिछली बार 2018 में दिल्ली के खिलाफ जीत पाई थी। दोनों टीमें इस सीजन में अहमदाबाद में अपना पहला मैच खेलेंगी।

दिल्ली के लिए रिषभ पंत ने अब तक इस सीजन शानदार कप्तानी की है। उन्होंने अब तक इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर, पंजाब किंग्स के कप्तान के एल राहुल और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को हराया है। हैदराबाद के खिलाफ अपने पिछले मैच में सुपर ओवर में मिली जीत के बाद पंत की सेना आत्मविश्वास से भरी होगी।

टीम के बल्लेबाज हैं शानदार फॉर्म में

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस समय गजब के फॉर्म में हैं। उनके पास फिलहाल ऑरेंज कैप है। वे 5 मैच में 2 अर्धशतक की मदद से 259 रन बना चुके हैं। वहीं उनके जोरीदार पृथ्वी शॉ इस सीजन में टीम के सेकंड हाईएस्ट रन स्कोरर हैं। उन्होंने 5 मैच में 166 रन बनाए हैं। मिडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ, पंत और स्टोइनिस की मौजूदगी से बैटिंग लाइन अप मजबूत दिख रही है। लोअर ऑर्डर में ललित यादव और अक्षर पटेल भी बैटिंग कर सकते हैं।

ये हो सकती है दिल्ली की टीम

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, ललित यादव, आवेश खान और उमेश यादव।

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: बेटी की बनाई तस्वीर देख भावुक हुए कोरोना पॉजिटिव ऋद्धिमान साहा, जानिए शेयर कर क्या बोला?

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर ...