Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 : इन 5 क्रिकेटर्स ने आधे सीजन में ही रचा इतिहास, जानें किसने बनाया क्या कीर्तिमान?

IPL 2021 : इन 5 क्रिकेटर्स ने आधे सीजन में ही रचा इतिहास, जानें किसने बनाया क्या कीर्तिमान?

नई दिल्ली। IPL 2021 कोरोना वायरस के कहर के चलते 29 मैच के बाद ही सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल, कई खिलाड़ी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से टूर्नामेंट के भविष्य के मैचों को लेकर अनिश्चिता बन गई थी और खबरें थी कि टूर्नामेंट कुछ दिन रोककर फिर शुरू किया जाएगा, लेकिन बीसीसीआई ने कोरोना के कारण खिलाडिय़ों और सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस सीजन को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया है। लेकिन इस दौरान कई रोमाचंक मैच देखने को मिले। आईए आपको बताते हैं इस सीजन के इतिहास बनाने वाले 5 खिलाड़ियों के बारे में।

विराट कोहली (6000 रन)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने इस आईपीएल सीजन ऐसा कारनामा किया। जो अब तक आईपीएल में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है। वो इस सीजन 6 हजार रन बनाने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज बने हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर शिखर धवन और तीसरे स्थान पर सुरेश रैना हैं।

एबी डीविलियर्स

इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वो ऐसा करने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले ये कारनामा डेविड वॉर्नर कर चुके हैं।

डेविड वॉर्नर (50 अर्धशतक)

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस आईपीएल सीजन अपने 50 अर्धशतक पूरे कर लिए हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर शिखर धवन हैं। उनके नाम 44 अर्धशतक हैं।

क्रिस गेल (350 छक्के)

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में 350 छक्के जड़ दिए हैं। कोई भी बल्लेबाज अब तक आईपीएल में 300 छक्के नहीं लगा पाया है।

महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे कप्तान बने हैं जिन्होंने अपने 200 मैच पूरे कर लिए हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ ये कारनामा किया।

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: बेटी की बनाई तस्वीर देख भावुक हुए कोरोना पॉजिटिव ऋद्धिमान साहा, जानिए शेयर कर क्या बोला?

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर ...