Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: खिताबी जीत की हैट्रिक लगा सकती है मुंबई इंडियंस, इस दावे के हैं 3 बड़े कारण

IPL 2021: खिताबी जीत की हैट्रिक लगा सकती है मुंबई इंडियंस, इस दावे के हैं 3 बड़े कारण

आईपीएल 2021 की तैयारियां शुरू हो गई है। मुंबई इंडियंस टीम और चेन्नई आईपीएल 2021 के लिए यूएई पहुंच चुकी है। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस इस वर्ष भी खिताब की प्रबल दावेदार है। ऐसा इसलिए नहीं कि टीम डिफेंडिंग चैंपियन है बल्कि इसके पीछे कई बड़े कारण है जो मुंबई इंडियंस को चैंपियन टीम का दर्जा देती है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में हर क्षेत्र मजबूत नजर आता है। आज हमको मुंबई इंडियंस टीम की उन 3 बड़ी ताकतों के बारे में बताते हैं, जो भरोसा दिलाती है कि मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल 2021 विजेता बनकर टाइटल की हैट्रिक लगाने रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है।

IPL 2021 in UAE: मुंबई इंडियंस का मिडिल आर्डर

मुंबई इंडियंस टीम की सबसे बड़ी ताकत उसकी बल्लेबाजी है। मुंबई इंडियंस टीम में रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक जैसे ओपनर हैं जो टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हैं। लेकिन टीम की असली ताकत मिडिल आर्डर है। हमने देखा है कि 50 रनों के अंदर 5 विकेट गिरने के बावजूद टीम 180 रनों के स्कोर तक पहुंच जाती है। टीम में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड जैसे धाकड़ बल्लेबाज है जो किसी भी गेंदबाजी को तोड़ने में सक्षम हैं।

IPL 2021 in UAE: बोल्ट और बुमराह का अटैक

मुंबई इंडियंस की ताकत ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी है। बोल्ट की बात करें तो आईपीएल 2020 के दौरान यूएई में हुए मैचों में बोल्ट टीम को पहले ओवर में विकेट दिला रहे थे। एक बार फिर टीम यूएई में पहुंच चुकी है, और बोल्ट को लेकर भी अच्छी खबर है कि वह आईपीएल 2021 मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

IPL 2021 in UAE: मुंबई इंडियंस की स्पिन

राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या की स्पिन जोड़ी टीम के लिए मिडिल आर्डर में काम करती है। ना सिर्फ रनों में अंकुश बल्कि दोनों मुश्किल समय में विकेट चटकाकर टीम को मजबूत बनाती है। क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी करते हैं, जो टीम के लिए प्लस पॉइंट साबित होता है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...