Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: 13 सालों में जो नहीं हुआ, क्या मुंबई इंडियंस को वो गिफ्ट दे सकेंगे रोहित शर्मा ?

IPL 2021: 13 सालों में जो नहीं हुआ, क्या मुंबई इंडियंस को वो गिफ्ट दे सकेंगे रोहित शर्मा ?

शनिवार को मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. बतौर कप्तान रोहित शर्मा और एमएस धोनी आमने सामने होंगे. शुक्रवार को रोहित शर्मा ने अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. आपको बता दें कि अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा 6 विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं. बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस टीम को बहुत कुछ दिया है, लेकिन उनके 34वें जन्मदिन पर टीम उनसे वो रिटर्न गिफ्ट चाहती है, जो आईपीएल के इतिहास में उनके साथ कभी नहीं हुआ.

रोहित शर्मा अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के कारण हिट मैन के नाम से पहचाने जाते हैं, उन्होंने ना सिर्फ 1 बार बल्कि वनडे क्रिकेट में 3 बार दोहरे शतक जड़े हैं. आईपीएल की बात करें तो रोहित शर्मा के कई मैच विनिंग पारियां खेली है, लेकिन मुंबई इंडियंस टीम रोहित शर्मा से उनके जन्मदिन पर रिटर्न गिफ्ट के रूप में कुछ ऐसा चाहती है जो रोहित ने पहले कभी नहीं किया.

Rohit Sharma से खास गिफ्ट चाहती है मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस टीम और उनके फैंस चाहते हैं कि रोहित शर्मा आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप होल्डर का खिताब अपने नाम करे, आपको बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन (आईपीएल 2018) से खेल रहे रोहित शर्मा इतिहास के किसी सीजन में ऑरेंज कैप होल्डर नहीं बन सके हैं. टीम उनको इस सीजन में ऑरेंज कैप होल्डर के रूप में देखना चाहती है.

ऑरेंज कैप की रेस में कहां है रोहित शर्मा

ऑरेंज कैप उस प्लेयर के सर पर रहती है, जो सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाता है. आईपीएल मैचों के दौरान ये कैप अलग अलग प्लेयर्स (रनों के आधार पर) के सर पर सजती है, वहीं अंत में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर को दी जाती है. फिलहाल रोहित शर्मा ऑरेंज कैप की दौड़ में 8वें स्थान पर है. रोहित शर्मा ने 6 मैचों में 215 रन बनाए हैं, वहीं वह टॉप पर काबिज शिखर धवन से 96 रन दूर है. रोहित शर्मा की एक पारी उन्हें ऑरेंज कैप की टॉप पर पहुंचा सकती है, वहीं इसको लेकर एक अच्छा रिकॉर्ड भी हम आपको बताते हैं.

दरअसल रोहित शर्मा ने शुरूआती 5 मैच चेन्नई में खेले हैं, जिसे बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं माना जाता. वहीं अब उनकी टीम दिल्ली, कोलकाता और बैंगलोर में मैच खेलेगी जो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होंगी. अब देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस और अपने फैंस को रिटर्न गिफ्ट देने में कामयाब रहेंगे, यानी ऑरेंज कैप होल्डर बनेंगे या हर सीजन की तरह इस सीजन भी रोहित शर्मा इस रेस से बाहर रहेंगे.

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: बेटी की बनाई तस्वीर देख भावुक हुए कोरोना पॉजिटिव ऋद्धिमान साहा, जानिए शेयर कर क्या बोला?

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर ...