Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / DC vs RCB: पृथ्वी शॉ ने एक ही ओवर में जड़े तीन चौके, IPL में हासिल किया खास मुकाम

DC vs RCB: पृथ्वी शॉ ने एक ही ओवर में जड़े तीन चौके, IPL में हासिल किया खास मुकाम

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले हए मुकाबले में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. उन्होंने आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं.

आईपीएल में सबसे तेजी 1000 रन पूरा करने के मामले में पृथ्वी शॉ दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 21 साल, 169 दिन में ये कीर्तिमान हासिल किया. वहीं इस लिस्ट में ऋषभ पंत शीर्ष पर हैं, उन्होंने 20 साल, 218 दिन में इस आंकड़े को छुआ था. संजू सैमसन ने 21 साल, 183 दिन में ये रिकॉर्ड बनाया था. चौथे नंबर पर शुभमन गिल हैं जिन्होंने 21 साल, 222 दिन में ये उपलब्धि हासिल की थी.

इससे पहले इस मुकाबले में एबी डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर का 40वां अर्धशतक जमाया. इस अर्धशतक से वे आईपीएल में सबसे ज्यादा पचासा जड़ने के मामले में वे संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक डेविड वॉर्नर (49) ने लगाए हैं. उसके बाद शिखर धवन (43) ने जड़े. तीसरे स्थान पर 40 अर्धशतक जड़ने वाले तीन खिलाड़ी हैं. वो विराट कोहली, रोहित शर्मा और एबी डिविलियर्स हैं. तीनों के नाम 40 अर्धशतक हैं.

loading...
loading...

Check Also

भारतीय क्रिकेट को एक और आघात दिया कोरोना, नहीं रहे ये दिग्गज ऑलराउंडर

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप पहले के मुकाबले अधिक है, आए ...