Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी से बैटिंग के खास टिप्स ले रहा CSK का ओपनर, वीडियो हुआ वायरल

IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी से बैटिंग के खास टिप्स ले रहा CSK का ओपनर, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली :  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे हाफ के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके टीम इस समय संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में है।

धोनी सहित बल्लेबाज सुरेश रैना, तेज गेंदबाज दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा और युवा ओपनर रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) भी यूएई पहुंच चुके हैं। माही को हमेशा की तरह यूएई में भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान युवाओं को टिप्स देते हुए देखा गया।

सीएसके ने एक प्रैक्टिस वीडियो शेयर किया है जिसमें धोनी नेट्स में रितुराज को बैटिंग से संबंधित कुछ टिप्स देते हुए नजर आ रहे हैं। सीएसके टीम इस समय दुबई में आईसीसी अकादमी में प्रैक्टिस कर रही है। आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ का आयोजन 19 सितंबर से होगा।

सीएसके की ओर से यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में सुपरकिंग्स के खिलाड़ी प्रैक्टिस के साथ साथ हंसी मजाक भी कर रहे हैं। धोनी नेट्स में गायकवाड़ के नजदीक खड़े होकर उन्हें बैटिंग के अहम गुर सीखा रहे हैं। वीडियो को नजदीक से देखने पर पता चलता है कि कैप्टन कूल उन्हें यह समझाते हुए नजर आ रहे हैं कि डिफेंसिव शॉट खेलने की बजाए कैसे गेंद को अपने पास आने देनी चाहिए।

7 मैचों में बनाए 196 रन
रितुराज के लिए साल 2020 सीजन बेहतरीन रहा था। उन्होंने साल 2021 की शुरुआत अच्छी नहीं की थी। हालांकि बाद में उन्होंने कुछ अच्छी पारियों जरूर खेली। गायकवाड़ ने 7 मैचों में 196 रन बनाए। आगामी आईपीएल में रितुराज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग में अहम जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे।

 

सेलेक्टर्स की रहेगी नजर
रितुराज इस सीजन इस टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहेंगे। हाल में गायकवाड़ का भारत ए के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन रितुराज के लिए टॉनिक का काम कर सकता है।

रितुराज ने श्रीलंका दौरे पर 2 टी20 मैच खेले
24 वर्षीय रितुराज ने पिछले महीने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर 2 टी20 मैच खेले थे। हालांकि इस दौरान वह कुल 35 रन ही बना सके। आईपीएल के यूएई लेग में चेन्नई सुपरकिंग्स अपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियंस के खिलाफ 19 सितंबर को करेगी।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...