Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: मुंबई पांचवें स्थान पर पहुंची, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

IPL 2021: मुंबई पांचवें स्थान पर पहुंची, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

दुबई । राजस्थान रॉयल्स पर जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। राजस्थान रॉयल्स पर जीत के साथ ही मुंबई के 13 मैचों में 6 जीत के साथ ही 12 अंक हो गए हैं और वह दो स्थान के लाभ के साथ ही पांचवे स्थान पर आ गई है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 13 मैचों में 6 जीत के साथ ही 12 अंक लेकर शीर्ष 4 में कायम है। अब मुंबई को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अगले मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही उम्मीद करनी होगी केकेआर अपना मैच हार जाये। राजस्थान रॉयल्स की टीम 13 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है जबकि पंजाब किंग्स इतने ही अंक लेकर छठे स्थान पर बनी हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद अंतिम स्थान पर है जिसके 12 मैचों में 2 जीत के साथ ही 4 अंक हैं। शीर्ष तीन में दिल्ली कैपिटल्स 20 अंक, सीएसके 18 अंक और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 16 अंक हैं। ये तीनों पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गयी हैं।

वहीं ऑरेंज कैप की सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है और पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने 528 रन के साथ ही उसपर अपना कब्जा बरकरार रखा है। वहीं सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ 521 रन के साथ दूसरे जबकि दिल्ली कैपिटलस के शिखर धवन 501 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

दूसरी ओर पर्पल कैप अभी भी आरसीबी के हर्षल पटेल के पाल हैं जिनके इस सत्र में अब तक सबसे ज्यादा 26 विकेट हैं। वहीं दूसरे स्थान पर दिल्ली के अवेश खान हैं। आवेश के नाम 22 विकेट हैं जबकि मुम्बई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 19विकेट के साथ ही तीसरे नंबर पर हैं।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...