Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: सबसे कंजूस साबित हो रहे ये 5 गेंदबाज, इनपर रन बनाना हुआ असंभव!

IPL 2021: सबसे कंजूस साबित हो रहे ये 5 गेंदबाज, इनपर रन बनाना हुआ असंभव!

टी20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है, यहां बल्लेबाज को छूट होती है कि वह पहली गेंद से आक्रामक बल्लेबाजी कर सके. आईपीएल में भी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हो रही है, हालांकि कई ऐसे गेंदबाज भी है जो क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में भी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं. वह गेंदबाज बल्लेबाजों को 1-1 रन के लिए तरसा रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं कि आईपीएल में किन 5 गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा डॉट गेंदें डाली है.

IPL 2021 में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें डालने वाला गेंदबाज (23 मैचों तक)

1 मोहम्मद सिराज: हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को मात्र 1 रन से मात दी थी, इसमें अंतिम ओवर महत्वपूर्ण था. अंतिम ओवर में मोहम्मद सिराज की सूझबूझ भरी गेंदबाजी की बदौलत टीम ने दिल्ली को 1 रन से मात दी थी. मोहम्मद सिराज आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें डालने वाले गेंदबाज है. सिराज ने 6 मैचों में सर्वाधिक 67 गेंदें डॉट डाली है, यानी इतनी गेंदों पर बल्लेबाज को एक रन भी नहीं बनाने दिया.

2 मोहम्मद शमी: आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा डॉट गेंदें डालने वाले गेंदबाजों में सिराज के बाद मोहम्मद शमी का नंबर आता है. शमी ने 6 मैचों में 61 डॉट गेंदें डाली है. शमी के नाम इतने मैचों में 7 विकेट है.

3 प्रसिद्ध कृष्णा: बेशक केकेआर के लिए अभी तक का सफर अच्छा नहीं रहा है, लेकिन बतौर गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. प्रसिद्ध कृष्णा ने 6 मैचों में 59 डॉट गेंदें डाली है. प्रसिद्ध कृष्णा के नाम 8 विकेट है.

4 दीपक चाहर: 2020 में जब चेन्नई सुपर किंग्स अपने बुरे दौर से गुजर रही थी, उस समय भी दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की थी. दीपक चाहर ने आईपीएल 2021 में भी शानदार शुरुआत की है, उन्होंने 6 मैचों में 58 डॉट गेंदें डाली है. वहीं वह अपनी धारधार गेंदबाजी की बदौलत टीम को शुरूआती विकेट दिलाने में भी कामयाब रहे हैं.

5 ट्रेंट बोल्ट: मुंबई इंडियंस में शामिल ट्रेंट बोल्ट सबसे ज्यादा डॉट गेंदें डालने के मामले में पहले विदेशी प्लेयर है, और टॉप 5 में अकेले विदेशी प्लेयर. ट्रेंट बोल्ट ने 6 मैचों में कुल 58 डॉट गेंदें डाली है.

loading...
loading...

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह चाहता है ये पारसी तेज गेंदबाज, जानिए कैसी तैयारी किए हैं अरजान

अरजान नागवासवाला के फोन पर जब गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अशोक ब्रह्मभट्ट का कॉल ...