Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / DC vs RCB: एबी डिविलियर्स की पारी के फैन हुए वॉर्नर, तारीफ में लिखा स्पेशल मैसेज

DC vs RCB: एबी डिविलियर्स की पारी के फैन हुए वॉर्नर, तारीफ में लिखा स्पेशल मैसेज

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टोडियम में खेले गए मुकाबले में एबी डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर का 40वां अर्धशतक जमाया. इस अर्धशतक से वे आईपीएल में सबसे ज्यादा पचासा जड़ने के मामले में वे संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

दिल्ली के खिलाफ एबी ने 75 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने इसके लिए 42 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के भी जड़ दिए. उनकी ये ताबड़तोड़ पारी देख कर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर उनकी फैन हो गए और उन्होंने एक ट्वीट भी कर दिया.

वॉर्नर ने ट्वीट कर कहा, “लेजेंड एबी डिविलियर्स मेरे आइडल.”

गौरतलब है कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक डेविड वॉर्नर (49) ने लगाए हैं. उसके बाद शिखर धवन (43) ने जड़े. तीसरे स्थान पर 40 अर्धशतक जड़ने वाले तीन खिलाड़ी हैं. वो विराच कोहली, रोहित शर्मा और एबी डिविलियर्स हैं. तीनों के नाम 40 अर्धशतक हैं.

डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर का 40वां अर्धशतक जमाया. साथ ही डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर के 5000 रन पूरे कर लिए हैं. एबी ने ये मुकाम अपनी 161वीं पारी में हासिल किया. वो डेविड वॉर्नर के बाद आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं. साथ ही वे 5000 से ज्यादा रन बनाने वाले कुल मिला कर छठे खिलाड़ी हैं.

उनसे पहले डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना और विराट कोहली ये मुकाम हासिल कर चुके थे. वहीं, उनकी टीम के कप्तान विराट कोहली एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं.

loading...
loading...

Check Also

कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- माही भाई के जाने के बाद नहीं मिले मौके, उनको मिस करता हूं..

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि वे एमएस धोनी के मार्गदर्शन को ...