Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: बाकी बचे मैचों में नहीं होंगे इयोन मोर्गन, क्या इनको मिलेगी KKR की कप्तानी?

IPL 2021: बाकी बचे मैचों में नहीं होंगे इयोन मोर्गन, क्या इनको मिलेगी KKR की कप्तानी?

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने पहले ही घोषणा कर दी है कि आईपीएल 2021 के शेष मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को राहत नहीं दी जाएगी. ऐसे में यह कोलकाता नाइट राइडर्स को दुविधा में डालता है क्योंकि इससे आईपीएल फेज 2 के लिए इयोन मॉर्गन अपने टीम की कप्तानी नहीं कर पाएंगे. इस बीच, क्या केकेआर अपने पुराने कप्तान दिनेश कार्तिक के पास वापस जाएगा या वो इसके बजाय एक नया कप्तान नियुक्त करेंगे?

2018 सीजन से पहले गौतम गंभीर के जाने के बाद दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बने थे. तीन सीजन में बतौर कप्तान कार्तिक प्रभावित करने में नाकाम रहे. उनके खराब प्रदर्शन के कारण इयोन मॉर्गन को यूएई में आईपीएल 2020 के बीच में ही ये खास भूमिका मिली. इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान मॉर्गन ने भी इस भूमिका के साथ अब तक कुछ चमक नहीं दिखाई है.

IPL 2021 फेज 2 – क्या दिनेश कार्तिक वापस अपने रोल में जाएंगे और क्या वह फिर से केकेआर का नेतृत्व करेंगे?

हालांकि दिनेश कार्तिक अभी भी टीम के उप-कप्तान हैं, यह देखते हुए कि वो अपने रोल से हट गए थे, यह देखा जाना बाकी है कि क्या कोलकाता नाइट राइडर्स प्रबंधन इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को फिर से कप्तान के रूप में चुनता है.

कप्तान की भूमिका में कार्तिक भी आत्मविश्वास नहीं जगाता है. केकेआर के कप्तान के रूप में 37 मैचों में, दिनेश कार्तिक केवल 51% की जीत प्रतिशत के साथ केवल 21 जीत हासिल कर पाए हैं. केकेआर से पहले उन्होंने कुछ मैचों में दिल्ली फ्रेंचाइजी की कप्तानी भी की थी. लेकिन टूर्नामेंट में टीम के फिलहाल सिर्फ सात मैच बचे हैं, नए कप्तान की नियुक्ति केकेआर का विचार नहीं हो सकता है. इसलिए, कार्तिक को उसका रोल वापस मिल सकता है, भले ही वह कुछ देर के लिए ही क्यों न हो.

आईपीएल 2021 में मॉर्गन की कप्तानी में केकेआर ने 7 मैचों में सिर्फ दो मैच जीते हैं. और सिर्फ 2 जीत के साथ वो सातवें स्थान पर हैं. कुल मिलाकर, मॉर्गन की जीत का प्रतिशत सिर्फ 32.14% है, जो अब तक 14 में से नौ मैच हार चुका है।

 

loading...
loading...

Check Also

सबसे बड़ा खेल हादसा: खून जमाने वाली ठंड में हुई 100 किमी की मैराथन, 21 एथलीट्स की मौत

चीन के गांसू प्रांत में आयोजित क्रॉस-कंट्री माउंटेन मैराथन के दौरान 21 धावकों की मौत ...