Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / आंद्रे रसेल ने बताए अपने अंधविश्वास, पहली गेंद खेलने से पहले जरूर करते हैं ये काम!

आंद्रे रसेल ने बताए अपने अंधविश्वास, पहली गेंद खेलने से पहले जरूर करते हैं ये काम!

दुनिया भर के क्रिकेटरों को उनसे जुड़े कुछ अंधविश्वासों के लिए जाना जाता है। कई खिलाड़ियों का मानना ​​है कि जब वे कुछ नियमों से बंधे हुए होते हैं, तो कुछ चीजें उनके लिए बेहतर होती हैं। इसी क्रम में केकेआर सुपरस्टार आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने अपने कुछ अंधविश्वासों का खुलासा किया है और क्रिकेट के मैदान पर आगे बढ़ने के दौरान वह क्या-क्या करते हैं यह बताया है। वेस्ट इंडीज (West Indies) के इस नायक ने दो चीजों पर प्रकाश डाला है, जिसे वह खेलने से पहले करते हैं।

केकेआर ने अपनी नाइट क्लब श्रृंखला में शिवम मावी और रसेल के साथ कुछ समय बिताया और कुछ रोमांचक टिप्पणियों की। जबकी अपने अंधविश्वासों के बारे में बात करते हुए रसेल ने कहा कि वह मैदान में प्रवेश करते समय अपने बाएं पैर को पहले रोप के ऊपर रखते है और वह अपनी पहली डिलीवरी कां सामना करने से पहले अपने बल्ले को चार बार टैप करने में विश्वास रखते हैं।

आंद्रे रसेल के खेलते समय अंधविश्वास
“हां बिलकुल। हर खिलाड़ी में अंधविश्वास होता है। कुछ चंद्रमा के ऊपर हैं, जबकि कुछ सरल हैं। मेरा यह अंधविश्वास सुनिश्चित करता है कि मैदान में एंटर करने से पहले मेरा बायां पैर रस्सी (पहले) के ऊपर चला जाए। गेंदबाज के पास पहुंचने से पहले मैं चार बार अपने बल्ले को टैप करता हूं। अगर मैं ऐसा नहीं करता हूं, मुझे लगता है कि जब वह गेंद फेंकेगा तो मैं अच्छा नहीं कर पाउंगा।

केकेआर की आंद्रे रसेल और शिवम मावी के साथ बातचीत
कैरेबियाई खिलाड़ी ने सीएसके के खिलाफ अपने आखिरी मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। हालांकि केकेआर 18 रन से मैच हार गया था, लेकिन रसेल ने क्रीज पर रहते हुए कोलकाता के प्रशंसकों की उम्मीदों को जिंदा रखा। उनकी उग्र 22 गेंदों में 54 रन की पारी ने उनकी टीम को बड़े लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था। केकेआर के 22 वर्षीय तेज गेंदबाज रसेल से बात करते हुए, शिवम मावी ने अपने अंधविश्वासों के बारे में भी बात की, जो कैरेबियाई खिलाड़ी के विपरीत था। मावी का अभी आईपीएल 2021 में अपनी टीम के लिए खेलना बाकी है।

“हां, मेरे पास भी मेरा अंधविश्वासहैं। जब भी मैं मैदान पर जाता हूं, तो मैं अपना दाहिना पैर पहले रखता हूं। हां (यह आंद्रे रसेल विपरित एक दूसरा रास्ता है!), मावी का निष्कर्ष है

loading...
loading...

Check Also

कोरोना से जूझते भारत के खिलाफ बोलने वालों पर भड़के मैथ्यू हेडन, कायदे से फटकारे

कोरोना के कहर के बीच भारत के खिलाफ बोलने वालों पर भड़के मैथ्यू हेडन, लगाई ...