Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: KKR को परेशान किए है टॉप ऑर्डर का फॉर्म, पंजाब के खिलाफ होगा बड़ा बदलाव!

IPL 2021: KKR को परेशान किए है टॉप ऑर्डर का फॉर्म, पंजाब के खिलाफ होगा बड़ा बदलाव!

आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहली बार आईपीएल मैच का आयोजन होने जा रहा है. आज पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच शाम साढ़े 7 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल 2021 की सभी टीमें अब कई मैच खेल चुकी है, और अपने मजबूत और कमजोर पक्ष को भी पहचान चुकी है. कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो टीम के टॉप आर्डर का खराब प्रदर्शन मैनेजमेंट के लिए सरदर्द बना हुआ है. पिछले 5 मुकाबलों में केकेआर के टॉप बल्लेबाज अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम साबित हुए हैं. आज पंजाब किंग्स के विरुद्ध होने वाले मुकाबले में केकेआर टीम टॉप आर्डर में बदलाव कर सकती है.

शुभमन गिल को दिलानी होगी अच्छी शुरुआत

अभी तक हुए सभी मैचों में ओपनर शुभमन गिल ने टीम और फैंस को निराश किया है, उनके बल्ले से अभी तक कोई भी बड़ी पारी नहीं आई है. शुभमन गिल ने अपनी पांच पारियों में मात्र 80 रन बनाए हैं. वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. राहुल त्रिपाठी ने 5 पारियों में 127 रन बनाए हैं. वहीं नितीश राणा ने अब तक 2 अर्धशतक जड़े हैं, और अन्य बल्लेबाजों की तुलना में अच्छा खेला हैं.

शुभमन गिल को मिलेगा मौका

टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैक्कुलम भी टीम के टॉप आर्डर के खराब प्रदर्शन पर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं. हालांकि शुभमन गिल को प्लेइंग 11 से बाहर रखा जाएगा, ऐसे कोई आसार नहीं नजर नहीं आ रहे. टीम के मेंटोर डेविड हसी उम्मीद जता रहे हैं कि शुभमन गिल अपनी फॉर्म में लौटेंगे और आयोजन के अंत तक सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार होंगे.

KKR Team में इस प्लेयर को मिल सकती हैं प्लेइंग 11 में जगह

कोलकाता नाइट राइडर्स में आज होने वाले मुकाबले में टॉप 3 बल्लेबाजों के क्रम में बदलाव देखने को मिल सकता हैं. शुभमन गिल के साथ जहां नितीश राणा पारी को शुरुआत कर सकते हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर कप्तान इयोन मोर्गन बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. वहीं राहुल त्रिपाठी को चौथे क्रम में उतारा जा सकता हैं. वहीं कप्तान इयोन मोर्गन न्यूजीलैंड प्लेयर Lockie Ferguson को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं, ये गेंदबाज पॉवरप्ले में विकेट निकालने में सक्षम है.

पिच निभाएगी महत्वपूर्ण रोल

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पिच विवादों के घेरे में रही थी, वहीं स्टेडियम भी बड़े आकार का है. केकेआर और पंजाब को चाहिए कि बड़े शॉट्स खेलने की बजाए यहां सूझबूझ भरी साझेदारी कर बड़े स्कोर तक पहुंचा जाए. केकेआर बल्लेबाजों को भी आक्रामक बल्लेबाजी की बजाए सधी हुई पारी खेलने की कोशिश करनी चाहिए.

loading...
loading...

Check Also

भारतीय क्रिकेट को एक और आघात दिया कोरोना, नहीं रहे ये दिग्गज ऑलराउंडर

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप पहले के मुकाबले अधिक है, आए ...