Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: पंजाब के खिलाफ अगर इस प्लान से खेली कोलकाता, तो उनकी जीत पक्की

IPL 2021: पंजाब के खिलाफ अगर इस प्लान से खेली कोलकाता, तो उनकी जीत पक्की

आईपीएल में सोमवार को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाना है. पंजाब बनाम कोलकाता के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इयोन मोर्गन की कप्तानी में केकेआर टीम की सीजन में खराब शुरुआत हुई है, अब तक खेले गए 5 मैचों में केकेआर टीम को मात्र 1 मैच में जीत जबकि 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि लोकेश राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स का प्रदर्शन भी नपा तुला रहा है. लेकिन पिछले मैच में मुंबई को 9 विकेट से हराने के बाद पंजाब किंग्स का मनोबल जरूर बढ़ा हुआ होगा. अगर आज होने वाले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दर्ज करनी है तो उन्हें अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा, चलिए जानते हैं कि किस तरह टीम आज मैच में जीत दर्ज कर सकती है.

शुरुआत में बचानी होगी विकेट

धाकड़ बल्लेबाजों से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी शुरुआत को लेकर सवालों के घेरे में हैं, टीम की ओपनिंग जोड़ी टीम को बड़ी साझेदारी देने में नाकाम रही है. शुभमन गिल की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, टीम को जीत चाहिए तो शुभमन गिल और नितीश राणा को शुरुआत में विकेट देने से बचना होगा बेशक रनों की गति धीमी ही क्यों ना हो.

कप्तानी को निभानी होगी अपनी जिम्मेदारी

टीम के कप्तान इयोन मोर्गन भी आउट ऑफ फॉर्म नजर आए हैं, अभी तक उनके बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं आई है. कई मैचों में मोर्गन उस वक्त आउट हुए जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरुरत थी. केकेकर को जीत के लिए चाहिए कि टीम के कप्तान इयोन मोर्गन अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए बड़ी पारी खेलें.

आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक को देना होगा फिनिश

चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध आंद्रे रसेल का बल्ला खूब चला था, लेकिन उसके अलावा उन्होंने सभी फैंस को निराश ही किया है. आंद्रे रसेल टीम में बेहतर फिनिश देने की भूमिका में रहते हैं, लेकिन अब तक उन्होंने ऐसी कोई पारी नहीं खेली है. अपनी रणनीति को बदलते हुए केकेआर टीम को चाहिए कि आंद्रे रसेल को अंत में ना भेजकर 15 ओवरों से पहले भेजा जाए, ताकि उन्हें पिच पर टिकने के लिए अच्छा समय मिले.

पिच निभाएगी महत्वपूर्ण रोल

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पिच विवादों के घेरे में रही थी, वहीं स्टेडियम भी बड़े आकार का है. केकेआर और पंजाब को चाहिए कि बड़े शॉट्स खेलने की बजाए यहां सूझबूझ भरी साझेदारी कर बड़े स्कोर तक पहुंचा जाए. केकेआर के बल्लेबाजों को भी आक्रामक बल्लेबाजी की बजाए सधी हुई पारी खेलने की कोशिश करनी चाहिए.

loading...
loading...

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह चाहता है ये पारसी तेज गेंदबाज, जानिए कैसी तैयारी किए हैं अरजान

अरजान नागवासवाला के फोन पर जब गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अशोक ब्रह्मभट्ट का कॉल ...