https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 : यूएई वाले मुकाबलों के लिए 2 टीमों को चुनने पड़ेंगे नए कप्तान, जानिए कारण

IPL 2021 : यूएई वाले मुकाबलों के लिए 2 टीमों को चुनने पड़ेंगे नए कप्तान, जानिए कारण

बीसीसीआई ने 17 सितंबर से आईपीएल 2021 के शेष बचे हुए मैचों को शुरू करने का फैसला किया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड यूएई में शेष 31 आईपीएल मैचों की मेजबानी करेगा. एक बड़ा सिरदर्द जो बोर्ड के लिए है वो ये कि खचाखच भरे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम जो कई विदेशी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय शेड्यूल में व्यस्त रखेंगे जिससे कुछ टीमें इससे बुरी तरह प्रभावित होंगी.

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को भी नए कप्तानों की तलाश करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा क्योंकि उनके मौजूदा कप्तान आईपीएल के शेष बचे भाग में शामिल नहीं हो पाएंगे.

आईपीएल 2021 चरण 2- केकेआर की कप्तानी इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन कर रहे हैं जबकि एसआरएच ने आईपीएल 2021 के मध्य में केन विलियमसन को अपना कप्तान नियुक्त किया था. हालांकि, इन दोनों खिलाड़ियों के राष्ट्रीय शेड्यूल में बिजी होने के कारण संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के दूसरे भाग में हिस्सा लेने की संभावना नहीं है.

इयोन मोर्गन – इंग्लैंड
इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान आईपीएल 2021 के शेष भाग में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. क्योंकि इंग्लैंड सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय और टी20ई श्रृंखला खेलेगा. जिसके बाद पाकिस्तान में दो मैचों की श्रृंखला होगी. यह बहुत कम संभावना है कि ईसीबी अपने सफेद गेंद वाले कप्तान को आईपीएल में भाग लेने की अनुमति देगा. ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने स्पष्ट किया है कि भले ही खिलाड़ियों को द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना जाता है, उन्हें आईपीएल में भाग लेने के लिए एनओसी नहीं दिया जाएगा. उन्हें एशेज के बाद टी20 विश्व कप के लिए तरोताजा रखना है.

केकेआर अनुभवी हरभजन सिंह या फिर युवा शुभमन गिल को अपना नया लीडर चुन सकती है. हरभजन ने पहले चरण में सात में से केवल तीन मैच खेले और इस तरह यह संभावना नहीं है कि उन्हें कोलकाता का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा. ऐसे में गिल के पास नई भूमिका पाने का अच्छा मौका है. संजू सैमसन और ऋषभ पंत जैसे युवाओं के साथ आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते हुए हम आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कप्तान के रूप में एक और युवा खिलाड़ी को देख सकते हैं.

केन विलियमसन- न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, जिन्हें डेविड वॉर्नर को हटाने के बाद SRH के कप्तान के रूप में नामित किया गया था, IPL 2021 के दूसरे चरण में शामिल होने पर संशय बरकरार है. केन की अगुवाई वाली ब्लैककैप्स संयुक्त अरब अमीरात में 3 मैचों की एकदिवसीय और टी20ई में पाकिस्तान से खेलेगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि उनका कप्तान अपनी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करे और टी20 विश्व कप के लिए भी उन्हें शीर्ष स्थिति में रखे. हालांकि एनसीबी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

केन विलियमसन के बाहर होने की स्थिति में भुवनेश्वर कुमार पहली पसंद होंगे. कुमार ने अतीत में SRH का नेतृत्व किया है.

loading...
loading...

Check Also

Photos: 10 फेमस क्रिकेटर्स ने रखे ऐसे अतरंगे हेयर-स्टाइल, फैंस की कंट्रोल न हुई हंसी!

क्रिकेट खिलाड़ियों की लाइफ स्टाइल को लोग फॉलो करते हैं. भारत में तो क्रिकेटर्स सुपरस्टार ...