Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: 17 सितंबर से शुरू होंगे मैच, इस तारीख को खेला जाएगा फाइनल!

IPL 2021: 17 सितंबर से शुरू होंगे मैच, इस तारीख को खेला जाएगा फाइनल!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा शनिवार को बहुत विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया कि आईपीएल 2021 का Phase-2 यूएई(UAE) में खेला जाएगा। लेकिन टूर्नामेंट की तारीखों की घोषणा नहीं की गई थी। सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके अनुसार बीसीसीआई ने 17 सितंबर को आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की शुरुआत करेगा। लीग के 14वें संस्करण का फाइनल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

BCCI चाहता है कि CPL 10 दिन पहले खत्म हो:  BCCI ने तारीखों की घोषणा नहीं करने का कारण कैरेबियन प्रीमियर लीग है सीपीएल 2021 28 अगस्त से 19 सितंबर तक निर्धारित है। बीसीसीआई 17 सितंबर से आईपीएल 2021 के बचे हुए खेल शुरू करना चाहता है। वे चाहते हैं कि सीपीएल 2021 को 7-10 दिन पहले ही खत्म हो जाए। ताकि सभी कैरेबियाई और अन्य क्रिकेटर आईपीएल Phase-2 के लिए उपलब्ध रहें।

जानकारी के अनुसार बीसीसीआई अब क्रिकेट वेस्टइंडीज से कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) को सप्ताह से 10 दिनों पहले कराने का अनुरोध करेगा।

“हम सभी बोर्डों से उनके खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में बात करेंगे। हम क्रिकेट वेस्टइंडीज से भी बात करेंगे, हमारे हमेशा सभी के साथ अच्छे संबंध रहे हैं और हमें विश्वास है कि अगले कुछ दिनों में कोई न कोई समाधान निकल आएगा।’ शनिवार को बीसीसीआई एसजीएम में भाग लेने के बाद बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों में से एक ने कहा।

आईपीएल 2021 चरण 2 अनुसूची: बीसीसीआई के सूत्रों ने यह भी बताया कि यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के लिए पहले के शेड्यूल से मामूली बदलाव करना होगा। बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर अगले 10 दिनों में तारीखों और कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

IPL 2021 विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता BCCI के लिए बड़ा सिरदर्द:

आईपीएल 2021 में ज्यादातर विदेशी क्रिकेटरों की उपलब्धता को लेकर बीसीसीआई को भी यकीन नहीं है। इंग्लैंड पहले ही कह चुका है कि वो अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगा। न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के क्रिकेटरों को भी खेलने में संदेह है।

– ऑस्ट्रेलिया करेगा बांग्लादेश का दौरा,
– न्यूजीलैंड बांग्लादेश और पाकिस्तान ( या संयुक्त अरब अमीरात) के लिए निर्धारित है
– इंग्लैंड बांग्लादेश और पाकिस्तान (या संयुक्त अरब अमीरात) का दौरा करने के लिए सहमत हो गया है
– पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने आईपीएल के आसपास या उसके दौरान एक द्विपक्षीय श्रृंखला निर्धारित की है।
– वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सीपीएल खेलेंगे।

बीसीसीआई के लिए इस बार तमाम चुनौतियों से पार पाना बेहद मुश्किल होगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही बीसीसीआई को मना कर चुका है। अन्य बोर्ड बीसीसीआई के अनुरोध पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, यह आईपीएल 2021 के Phase-2 के लिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता तय करेगा।

Continue Reading

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...