Tuesday , November 30 2021
Home / क्रिकेट / IPL में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टॉप 5 टीमें, सिर्फ 2 ने लगाए 1000 से ज्यादा सिक्सर

IPL में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टॉप 5 टीमें, सिर्फ 2 ने लगाए 1000 से ज्यादा सिक्सर

टी-ट्वेंटी क्रिकेट में बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की हरसंभव कोशिश करते है, जिसके कारण फैन्स को मैच के दौरान छक्कों की बरसात भी देखने को मिलती हैं. टी-ट्वेंटी क्रिकेट फॉर्मेट में बल्लेबाज चौके से ज्यादा छक्के लगाते हैं. आज इस लेख में आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम के बारे में जानेगे. अब में आईपीएल सिर्फ दो ही टीम ने 1000 से अधिक छक्के लगाये हैं. देखे कौन है टॉप 5 टीमें:-

5) कोलकाता नाईट राइडर्स- 929 छक्के

Image result for KKR TEAM SIX IPL

कोलकाता नाईट राइडर्स के पास यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल जैसे बड़े हीटर टीम में रहे हैं, जिसके कारण केकेआर की टीम इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. कोलकाता ने अब तक खेले 178 मैचों में कुल 929 छक्के जड़े हैं.

4) किंग्स इलेवन पंजाब- 975 छक्के

Image result for KXIP TEAM SIX IPL

किंग्स इलेवन पंजाब इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. आईपीएल 13 में पंजाब टीम से ग्लेंन मैक्सवेल, क्रिस गेल और केएल राहुल जैसे बड़े टी-ट्वेंटी बल्लेबाज एक साथ खेलते हुए दिखाई देगे. पंजाब की टीम ने अब आईपीएल में कुल 975 चक्के लगाये हैं और जल्द ही 1000 छक्के लगाने वाली टीमों में शामिल हो जाएंगे.

3) चेन्नई सुपर किंग्स- 975 छक्के

Image result for CSK TEAM SIX IPL

चेन्नई सुपर किंग्स टीम इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं और 1000 छक्के लगाने के बेहद करीब हैं. चेन्नई की टीम दो साल बैन झेल चुकी है, इसके बावजूद टीम ने 164 मैचों में 975 छक्के लगाये हैं.

2) मुंबई इंडियंस- 1095 छक्के

Image result for MI TEAM SIX IPL

आईपीएल के सबसे ज्यादा 4 खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. मुंबई ने आईपीएल के 187 मैचों में कुल 1095 छक्के लगायें हैं.

1) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 1130 छक्के

Image result for RCB TEAM SIX IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीता हैं लेकिन टीम के बल्लेबाजों द्वारा अब तक कई ऐतिहासिक पारी खेलने को मिल चुकी हैं, यही कारण है कि टीम सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप पर हैं. आरसीबी ने अब तक आईपीएल में खेले 181 मैचों में 1130 छक्के लगायें हैं.

loading...

Check Also

प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ की बोली

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ...