Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / जेवर देख मंडप में ही भड़की दुल्हन, पंचायत के बाद बैरंग लौटी बारात

जेवर देख मंडप में ही भड़की दुल्हन, पंचायत के बाद बैरंग लौटी बारात

कानपुर :  फतेहपुर जिले में एक शादी समारोह के दौरान ऐसी घटना घटित हुई, जिसे सुनकर सभी हैरान हैं। दुल्हन चढ़ावे के जेवर देखकर भड़क गई, और उसने शादी से इंकार कर दिया। लड़की और लड़के पक्ष के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया। हंगामा बढ़ता देख बाराती भी दबे पैर वहां निकल गए। लड़की पक्ष ने दूल्हे और नजदीकी रिश्तेदारों को बंधक बना लिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मैराथन पंचायत की शुरूआत हुई, और समझौते के बाद बारात बैरंग वापस लौट गई।

गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित सुकेती गांव में रहने वाले राम किशोर राजपूत ने बेटे दीपू की शादी बिंदकी के चूरामन खेड़ा गांव में तय की थी। बीते शनिवार को दीपू बिना बैंडबाजा के बारात लेकर गांव पहुंचा था। बेहद साधारण ढंग से बारात पहुंचने पर लड़की पक्ष में कानाफूसी शुरू हो गई। बारात जब लड़की के दरवाजे पर पहुंची तो, द्धारचाल की रस्म अदा की गई। इसके साथ ही बारातियों को सम्मान के साथ खाना खिलाया गया।

सात फेरे से पहले देखे चढ़ावे के जेवर
लड़की पक्ष के कुछ रिश्तेदारों ने दुल्हन के पिता को राय दी कि आपने बारातियों के स्वागत में इतने रुपए खर्च किए है। बारात बिना बैंडबाजे और आतिशबाजी के आ गई, किसी तरह का हर्षोल्लास देखने को नहीं मिल रहा है। बेटी के सात फेरे होने पहले एक बार चढ़ावे की जेवर को भी देख लिया जाए। लड़की के पिता ने दूल्हे के पिता को बुलाया और चढ़ावे के जेवरात देखने की बात कही। दूल्हे के पिता ने चढ़ावे के जेवर दिखाए तो दुल्हन के पिता ने कहा कि जेवर बहुत कम हैं। जब इसकी भनक दुल्हन को लगी, तो वो भी चढ़ावे के जेवर देखने पहुंच गई। दुल्हन जेवर देखते ही भड़क गई, और शादी से इंकार कर दिया।

लड़की पक्ष ने दूल्हे और रिश्तेदारों को बनाया बंधक
दुल्हन के इंकार के बाद लड़की पक्ष ने दूल्हे और खास रिश्तेदारों को बंधक बना लिया। दुल्हन पक्ष और दूल्हे पक्ष के बीच शनिवार रात से शुरू हुई पंचायत रविवार दोपहर बाद खत्म हुई। दुल्हन के पिता ने स्वागत में खर्च हुए रुपए की मांग की थी। जिस पर लड़के के पिता राजी हो गए, और बारात बिना दुल्हन के वापस लौट गई। फिलहाल दोनों पक्षों ने पुलिस से शिकायत नहीं की है। आपसी बातचीत से समझौता कर लिया।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...