Monday , December 6 2021
Home / भारत / JNU ने ली बड़ी जिम्मेदारी, कोरोना से जंग में ऐसे देगा सबको सटीक जानकारी

JNU ने ली बड़ी जिम्मेदारी, कोरोना से जंग में ऐसे देगा सबको सटीक जानकारी

बुधवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू ) ने कोविद-19 पोर्टल को लॉन्च कर दिया है. इस पोर्टल में इस महामारी से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी मिलेगी. इस पोर्टल – http://jnu.ac.in/covid19 पर जाकर सभी लोग जानकारी ले सकते हैं. इस पोर्टल पर रिसर्च, ऑनलाइन पढ़ाई, क्लासेज, परीक्षा, कोरोना बचाव, जांच, लक्षण, मानसिक व शारीरिक फिटनेस से लेकर दुनियाभर की जानकारियों को साझा करेगा. विश्वविद्यालय का मकसद सही जानकारियां पहुंचाना है, ताकि सोशल मीडिया के विभिन प्लेटफार्म पर चलली अफवाहों में आकर कुछ गलत न कर बैठें.

लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के बाद जिन भी क्षेत्रों में छूट दी गई है और जो भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं इसकी जानकारी इस वेबसाइट में मिलेगी. वेबसाइट में कोविद-19 को लेकर भारत में हो रहे शोध की भी जानकारी साझा की जाएगी.

जेएनयू के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार पोर्टल लॉन्च करते हुए कहा कि जेएनयू समुदाय की राष्ट्र को लेकर प्रतिबद्धता है. कुलपति ने कहा कि जेएनयू में ऐसे शिक्षक हैं, जो टीका बनाने, जांच किट के लिए शोध करने के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तरीके से काम कर सकते हैं.

इस पोर्टल पर प्रो. पवन धर दुनिया समेत भारत में कोविड-19 के शोधकार्यों, विभिन्न देशों की स्थिति, लॉकडाउन अवधि, सरकार द्वारा जानकारियों को जांचने के बाद इस पोर्टल पर अपलोड करेंगे. जबकि प्रो. अहमद ऐसी जानकारियों को विभिनन प्लेटफार्म से एकत्रित करेंगे.

 

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...