Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / क्राइम / #justiceforarbaz: हिंदू लड़की से प्यार के चलते हुई अरबाज की नृशंस हत्या, परिवारजनों ने कही ये बात…

#justiceforarbaz: हिंदू लड़की से प्यार के चलते हुई अरबाज की नृशंस हत्या, परिवारजनों ने कही ये बात…

कर्नाटक के बेलगावी जिले में सिविल इंजीनियर अरबाज़ (Arbaaz) के कथित तौर पर हिन्दू लड़की के साथ सम्बन्ध होने के कारण हत्या का आरोप परिवारजनों ने लगाया है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर भी #justiceforArbaaz ट्रेंड कर रहा है।

युवक का नाम अरबाज आफताब मुल्ला (Arbaz Aftab Mulla) था और उसका शव बुरी हालत में बरामद हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम के दौरान ये सामने आया था कि उसकी हत्या की गई है।

पुलिस के सूत्रों के हवाले से जारी इन मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि वह इस घटना में एक लड़की के साथ रिलेशनशिप (Relationship with a hindu girl) के एंगल की भी जांच कर रही है। लड़की हिंदू थी और कई सालों से युवक के साथ रिलेशनशिप में थी।
इस मामले में अरबाज की मां नजीमा शेख ने पुलिस (Karnataka Police) को दी गई शिकायत में कहा है कि उन्हें शक है कि जिस लड़की के साथ उनका बेटा रिलेशनशिप में था, उसके पिता ने इस हत्या को अंजाम दिया है। लड़की के पिता के साथ कुछ दक्षिणपंथी विचारधारा के लोग भी इस घटना में शामिल हैं।
24 साल के अरबाज बेलगावी के आजम नगर के रहने वाले थे और सिविल इंजीनियरिंग (Civil Engineering) में ग्रेजुएट थे। वह बेलगावी में कार डीलर के तौर पर काम करते थे। 28 सितंबर को उसका शव मिलने के बाद रेलवे पुलिस ने शुरू में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था, लेकिन पोस्टमॉर्टम में ये सामने आया कि उनके सिर में छुरा घोंपा गया था।

कर्नाटक के इस मामले में पुलिस अधीक्षक (रेलवे) सिरी गौरी ने कहा, “पीड़ित की मां द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद, हमने आईपीसी 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया। मामले को आगे की जांच के लिए बेलगावी जिला पुलिस को ट्रांसफर कर दिया जाएगा क्योंकि मौत ट्रेन की चपेट में आने से नहीं हुई थी।” ऐसा रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार घटना उत्तर-पश्चिमी कर्नाटक के खानापुर तालुक के बेलगावी जिले में हुई थी। पीड़ित अरबाज़(Arbaaz) का क्षत-विक्षत शव रेलवे ट्रैक पर पाया गया था जिसकी रेलवे पुलिस जांच कर रही है।

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में परिवार के हवाले से कहा गया है कि अरबाज को पिछले कुछ महीनों से धमकी भरे फोन आ रहे थे। अरबाज़(Arbaaz) के चचेरे भाई समीर के हवाले से इन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कुछ समय पहले एक समझौता किया गया था कि अरबाज और लड़की संपर्क में नहीं रहेंगे। इसके बावजूद, उन्हें उनसे धमकियां मिलती रहीं।

समीर ने मीडिया से कहा कि 26 सितंबर को भी अरबाज को इसी तरह का फोन आया और उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी। दो दिन बाद, 28 तारीख को, उन्हें फिर से फोन आया। उसकी माँ ने उसे अकेले न जाने की चेतावनी दी थी, लेकिन वह फिर भी चला गया।”

उसी शाम समीर को पुलिस का फोन आया जिसने उसे सूचित किया कि उन्हें एक शव मिला है। समीर ने बताया, “पुलिस ने पहले कहा कि यह आत्महत्या है, लेकिन हमने उन पर विश्वास नहीं किया क्योंकि अरबाज़(Arbaaz) को हत्या की धमकी मिल रही थी।”

उन्होंने कहा, “जब हमने शव देखा तो उसके हाथों में एक रस्सी बंधी हुई थी। जिससे ये स्पष्ट हो गया कि उसकी हत्या की गई थी”

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...