Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / खबर / करीना को ‘सीता’ ऑफर किए जाने पर भड़के लोग, बोले- ये रोल ‘हिंदू’ को निभाना चाहिए!

करीना को ‘सीता’ ऑफर किए जाने पर भड़के लोग, बोले- ये रोल ‘हिंदू’ को निभाना चाहिए!

सोमवार को एक रिपोर्ट सामने आई जिसमें दावा किया गया था कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को निर्देशक अलौकिक देसाई ने उनकी आगामी बड़ी फिल्म ‘सीता’ में मुख्य भूमिका के लिए संपर्क किया है। इस खबर के सामने आने बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया और साथ ही यह कहते हुए निराशा व्यक्त की कि क्या कोई और अभिनेत्री नहीं थी?

दरअसल रिपोर्ट के अनुसार, ‘वीरे दी वेडिंग’ की अभिनेत्री करीना कपूर ने फिल्म में सीता की भूमिका निभाने के लिए 12 करोड़ रुपये की मांग की है, जो सीता के दृष्टिकोण से महाकाव्य ‘रामायण’ का चित्रण करेगी। रिपोर्ट के अनुसार, बेबो उसे मंजूरी देने के लिए समय ले रही है, परन्तु उनकी मांग को देखते हुए वहीं निर्माता भी अपने फैसले पर पुनर्विचार कर रहे हैं और एक युवा अभिनेत्री की तलाश कर रहे हैं।

इस फिल्म का शीर्षक ‘सीता- द अवतार’ रखा गया है। इसे ‘बाहुबली’ के पटकथा लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं। इससे पहले बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि फिल्म में रावण का किरदार निभाने के लिए रणवीर सिंह को अप्रोच किया गया है।

करीना कपूर को फिल्म में सीता के रोल के लिए अप्रोच की खबर के बाद  प्रतिक्रिया देते हुए, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने निर्माताओं को फटकार लगायी हालाँकि, अभी भी एक आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा है।

एक यूजर ने लिखा कि, “अगर वह सीता की भूमिका निभाती है, तो  यह रामायण के लिए एक अपमान है। सीता की भूमिका निभाने के लिए कोई हिंदू होना चाहिए। कई अन्य प्रतिभाशाली कलाकार उपलब्ध हैं। क्यों #KareenaKapoorKhan?”

दूसरे यूजर ने लिखा, “करीना कपूर खान को सीता माता की भूमिका निभाने के लिए बोला गया है, बॉलीवुड वास्तव में हिंदूओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है।”

एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया तैमूर की मां क्यों सीता बनेंगी? क्या वह नहीं जानती सीता माँ पवित्र और धार्मिक चरित्र की थी।

एक यूजर ने लिखा कि, “वह माता सीता की भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं है..करीना कपूर बहुत बूढ़ी और आलसी दिखती है.. इसके अलावा उन्हें माता सीता का मासूम और मंत्रमुग्ध करने वाला रूप कभी नहीं मिल सकता है.. करीना कपूर खान के प्रशंसक यहां आ सकते हैं और मुझे गालियां दे सकते हैं।”

ट्विटर पर ही एक यूजर ने लिखा कि, “रिपोर्ट के अनुसार करीना कपूर को सीता माता के दृष्टिकोण से रामायण को दर्शाने वाली एक आगामी फिल्म में माँ सीता की भूमिका की पेशकश की गई है। इस फिल्म उद्योग को पवित्र हिंदू महाकाव्यों से दूर रहना चाहिए। यदि उनके पास विचार नहीं हैं, तो वे दूसरे धर्म को लक्षित कर सकते हैं। हमारा नहीं।”

देखा जाये तो सोशल मीडिया करीना कपूर को फिल्म में सीता का रोल मिलने से खुश नहीं है। अब देखना है कि किसे अधिकारिक रूप से यह रोल मिलता है।

loading...
loading...

Check Also

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दोबारा शुरू हो रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें, रूट और टाइमटेबल जानें

Indian Railways, IRCTC:पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। ...