Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / ‘जब वी मेट’ से हुआ बॉबी देओल के करियर का कबाड़ा, वजह बनीं इश्क में दीवानी करीना !

‘जब वी मेट’ से हुआ बॉबी देओल के करियर का कबाड़ा, वजह बनीं इश्क में दीवानी करीना !

धर्मेंद्र और सनी देओल की दमदार लैगेसी के बावजूद बॉबी देओल का फ़िल्मी करियर परवान नहीं चढ़ पाया. इसकी वजह ये हो सकती है कि बॉबी ने अपने पिता और भाई की तरह  अपने  करियर को सीरियसली लिया ही नहीं. लोगों का मानना है कि धर्मेंद्र और सनी के मुकाबले बॉबी में ज्यादा संभावनाएं थी लेकिन इसके बावजूद  बॉबी लंबी रेस के घोड़े साबित नहीं हो पाए. वजह जो भी हो लेकिन खुद बॉबी का मानना है कि निर्देशक इम्तियाज़ अली की धोखेबाजी ने उनके करियर को काफी नुकसान  पहुंचाया.

साल 2007 में जब इम्तियाज़ अली ने “जब वी मेट ” की प्लांनिंग की तो बॉबी देओल उनकी पहली पसंद थे.बॉबी के कजिन अभय देओल ने उनकी मुलाक़ात इम्तियाज़ से करवाई थी.  पहले इस फिल्म का टाइटल “गीत ” रखा गया था. बॉबी से मुलाक़ात के दौरान जब हीरोइन की बात चली तो बॉबी ने इसके लिए करीना कपूर का नाम सुझाया और श्री अष्ट विनायक को इसके निर्माण के लिए तैयार करने का वादा किया.अष्टविनायक पहले इम्तियाज़ के साथ फिल्म बनाने को तैयार नहीं थे लेकिन  बॉबी और अष्ट विनायक प्रोडक्शन्स के अच्छे सम्बन्ध थे. इसलिए बॉबी के कहने पर वो मान गए.   बॉबी के साथ करीना कपूर को भी इस फिल्म के लिए साइन कर लिया गया. लेकिन जब इस फिल्म का ऑफिशियल अनाउंसमेंट हुआ तो कास्टिंग में अपना नाम ना देख कर बॉबी Shocked रह गए. इम्तियाज़ ने करीना के  साथ शाहिद कपूर को इस फिल्म में कास्ट कर लिया जो करीना के साथ अफेयर के कारण उन दिनों सुर्ख़ियों में थे.

बॉबी के मुताबिक़-इस फिल्म से उन्हें बाहर करने में इम्तियाज़ या करीना में से जिसका भी हाथ हो लेकिन इम्तियाज़ अली की इस चीटिंग से उन्हें काफी चोट पहुँची. अफेयर के दौरान करीना ,शाहिद के मुकाबले बड़ी स्टार थी. जाहिर है करीना ने शाहिद को प्रमोट करने के लिए इम्तियाज़ से उनकी सिफारिश की होगी. बॉबी का कहना है कि इस फिल्म के बाद इम्तियाज़ ने उन्हें फिल्म “हाइवे” ऑफर किया था. इससे साफ़ है कि करीना के दबाव के कारण ही इम्तियाज़ ने शाहिद कपूर को इस फिल्म का हीरो बनाया था.

करीना और बॉबी के बीच फिल्म “अजनबी ” से ही अनबन चल रही थी शायद इसलिए उन्होंने बॉबी का फिल्म से पत्ता साफ़ करवा दिया. ये तो तय है कि अगर बॉबी ने जब वी मेट की होती तो उनके करियर का ग्राफ आज कुछ और ही होता. यहाँ ये जानना दिलचस्प है कि जब वी मेट की कामयाबी के बाद शाहिद और करीना भी अलग हो गए. करीना ने बॉबी की दोस्ती और शाहिद का प्यार दोनों खो दिया लेकिन इस फिल्म ने उन्हें बड़ा स्टार तो बना ही दिया.

loading...

Check Also

‘रामायण’ में लंकेश का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी नहीं रहे

– बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे अरविंद त्रिवेदी नई दिल्ली  । रामानंद सागर ...