Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / LIVE UPDATES : लखनऊ में विपक्ष के सभी बड़े नेता हाउस अरेस्ट, शहर में कई सड़को को किया गया ब्लाक

LIVE UPDATES : लखनऊ में विपक्ष के सभी बड़े नेता हाउस अरेस्ट, शहर में कई सड़को को किया गया ब्लाक

लखीमपुर खीरी में हिंसक आंदोलन के बाद लखनऊ में हुई घटना को लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्ष के सभी नेता एक-एक करके लखीमपुर खीरी जाने का ऐलान करने लगे। इसके बाद देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक कीऔर फैसला हुआ कि विपक्षी नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से रोका जाएगा। इन नेताओं के लखीमपुर खीरी पहुंचने से कानून-व्यवस्था खराब हो सकती है।

सीएम योगी के निर्देश के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बसपा महासचिव सतीश मिश्र, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत तमाम नेताओं के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। हालांकि इन सबको धत्ता बताते हुए प्रियंका गांघी देर रात में ही अपने आवास से निकल गई,बाद में सीतापुर में रोक दिया गया है।

छावनी में तब्दील किया अखिलेश यादव का घर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी लखीमपुर जाने का ऐलान किया था। अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि वह अपने आवास विक्रमादित्य मार्ग से सुबह आठ बजे लखीमपुर खीरी के लिए निकलेंगे। इससे पहले तड़के ही उनके घर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया और उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया । घर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। घर के बाहर वज्र वाहन और बडी संख्या में पीएसी के जवान तैनात है।

नेताओं के घर के मेन गेट को ब्लॉक कर दिया गया। यूपी पुलिस और पीएसी के जवान घर के बाहर नजर आए। मेन गेट से लेकर सड़के पर कई घेरों की सुरक्षा बनाई गई। उस रोड से कोई वाहन या अखिलेश पैदल न निकल सकें इसकी भी व्यवस्था की गई।

बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा भी हाउस अरेस्ट

बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने भी कल ट्वीट कर लखीमपुर खीरी जाने के ऐलान किया। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर सतीश मिश्र को हाउस अरेस्ट कर लिया गया। बसपा सुप्रिमो मायावती ने सुबह ट्वीट कर लिखा कि सतीश मिश्र को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। बसपा ने लखीमपुर खीरी मामले में न्यायिक जांच की मांग की है।

शिवपाल यादव, प्रमोद तिवारी और सलमान खुर्शिद भी हाउस अरेस्ट

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के घर के बाहर पुलिस और PAC तैनात की गई है। शिवपाल सिंह यादव के निजी आवास के पास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। घर के चारों तरफ से घेराबंदी की गई है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, अराधना मिश्र औऱ सलमान खुर्शिद को भी हाउस अरेस्ट किया गया है। सभी नेताओं को घर के सामने से लेकर आसपास तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

छत्तीसगढ़ के सीएम और पंजाब के डिप्टी सीएम के लखनऊ लैंडिंग पर रोक

अपर मुख्य सचिव गृह ने भारतीय एयरपोर्ट अथॉरिटी को पत्र लिखकर लखनऊ में चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और पंजाब के उप मुख्यमंत्री का विमान लैंड ना कराने के निर्देश दिए है। अवनीश अवस्थी ने लिखा है कि लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू होने कारण वहां जाने से कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है।

शहर में के कई सड़को को किया गया ब्लाक

विपक्ष के नेताओं को रोकने के लिए जगह-जगह गाड़ियां रोड पर खड़ी करके सड़क ब्लॉक की गई है। इसके अलावा एक ट्रक मंगाकर उसे बीच सड़क पर खड़ा करके रोड बंद कर दिया गया है। स्थिति यह है कि यहां कोई वाहन तो क्या कोई पैदल भी नहीं जा-आ सकता है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...