Tuesday , November 30 2021
Home / ऑफबीट / Lockdown : अनाज हुआ खत्म तो भूखों ने किंग कोबरा को बनाया शिकार, देखें Video

Lockdown : अनाज हुआ खत्म तो भूखों ने किंग कोबरा को बनाया शिकार, देखें Video

देश में कोरोना का कहर जारी है. कोरोनावायरस (Coronavirus) से भारत में अब तक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 16 हजार से अधिक संक्रमित हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें तीन लोग 12 फीट लंबे किंग कोबरा को मारकर कंधे पर लिए दिख रहे हैं. वीडियो अरुणाचल प्रदेश का है. वीडियो में इन लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने इस जहरीले सांप को खाने के लिए जंगल में मारा है.

उन्होंने दावत के लिए पूरा इंतजाम किया था और मांस को साफ करने तथा उसके टुकड़े करने के लिए केले के पत्तों की भी व्यवस्था की थी. वायरल वीडियो में उनमें से एक को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कोरोनावायरस महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान उनके पास खाने के लिए घर में चावल नहीं बचा. ‘इसलिए हम जंगल में गए और कुछ ढूंढ़ रहे थे तभी यह (किंग कोबरा) मिला.’

अधिकारियों ने बताया कि इनलोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि ये तीनों भागने में सफल रहे हैं. बता दें कि किंग कोबरा एक संरक्षित सरीसृप है और इसे मारना एक अपराध है. ऐसे मामले में जमानत भी नहीं मिलती है.

अरुणाचल प्रदेश बड़ी संख्या में लुप्तप्राय सांपों की प्रजातियों का घर है. शोधकर्ताओं ने हाल ही में एक विषैले सांप की एक नई प्रजाति की खोज की थी और इसका नाम जेके राउलिंग के काल्पनिक चरित्र ‘सालाजार स्लाइथरीन’ के नाम पर रखा गया था.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...