Tuesday , November 30 2021
Home / धार्मिक / करोड़ों में एक की हथेली में होती है ऐसी हस्त रेखा, आप ही तो नहीं हैं वो भाग्यशाली शख्स

करोड़ों में एक की हथेली में होती है ऐसी हस्त रेखा, आप ही तो नहीं हैं वो भाग्यशाली शख्स

बहुत सारे लोग भाग्य रेखाओं पर बहुत विश्वास करते हैं। पुराने ज़माने से ही लोग अपने हाथ की रेखाओं के अनुसार कोई भी नए या शुभ कार्य की शुरुआत करते है। हमारी हथेली में बनी रेखाओं के विषय में शास्त्रों में बहुत ही विस्तृत वर्णन किया गया है। मनुष्य की हथेली में बनी रेखाओं से भविष्य के साथ साथ यह जानकारी भी हासिल की जा सकती है कि वह भाग्यशाली है या नहीं। किसी भी व्यक्ति की हथेली में बहुत सारी रेखाएं बनी होती हैं। जिनमे से मुख्य रेखाएं हैं ह्रदय रेखा, जीवन रेखा, विवाह रेखा और भाग्य रेखा आदि। इन सभी रेखाओं और आकृतियों का संबंध मनुष्य के जीवन में घटने वाली अच्छी और बुरी घटनाओं से जुड़ा होता है।

इन रेखाओं के द्वारा यह पता लगाया जा सकता है की व्यक्ति की उम्र कितनी लम्बी होगी या उसकी शादी कब होगी… हाथों की रेखाओं के द्वारा यह भी पता लगाया जा सकता है की व्यक्ति का शादीशुदा जीवन कैसा रहेगा। समुद्र शास्त्र में हस्त रेखाओं के विषय में काफी विस्तृत जानकारी दी गयी है। समुद्र शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति की हथेली में कुछ विशेष तरह के निशान और चिन्ह बने होते हैं। जो हर मनुष्य के भविष्य में होने वाली अच्छी और खराब घटनाओं का संकेत देते हैं। हस्तरेखा शास्त्र में इन संकेतों का विस्तृत अध्ययन कर के भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। आज हम आपको हस्त रेखाओं से जुडी कुछ जानकारी देने जा रहे हैं।

जिस मनुष्य की भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर सीधे शनि पर्वत से जाकर टकराती है ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है। जिन लोगों के हाथ में ऐसी रेखा होती है उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता मिलती है। ऐसा व्यक्ति कभी भी किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानता है। कभी कभी जीवन में ऐसा समय आता है जब में समय हमारे अनुकूल नहीं रहता है। ऐसी परिस्थिति में भी ऐसी हस्तरेखा वाले लोग बहुत ही धीरज और संयम से काम लेते हैं। जिस व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा चंद्रमा के क्षेत्र से शुरू होती है ऐसा व्यक्ति जीवन में सफलता प्राप्त करता है और उसे समाज में खूब मान-सम्मान भी मिलता है। ऐसी रेखा वाले लोग अपनी प्रतिष्ठा का बहुत ध्यान रखते हैं और सभी लोगों के साथ बहुत अच्छा बर्ताव करते हैं। ऐसी रेखाओं वाले व्यक्ति का मन बहुत ही कोमल और दयालु होता है।

जिन लोगों की हथेली में भाग्य रेखा जीवन रेखा से शुरू होती है ऐसे लोग पैसो के मामले में बहुत ही लकी होते है। ऐसे लोगों को अपने जीवन में धन से जुड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। जिन लोगों की हथेली में ऐसी रेखा मौजूद होती है ऐसे लोग आर्थिक रूप से बहुत मजबूत रहते हैं। ऐसे लोगों का जीवन हमेशा धन धान्य, सुख समृद्धि से भरपूर रहता है। ऐसे लोगों को कभी भी अपने जीवन में आर्थिक संकटों का सामना नहीं करना पड़ता है।

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...