Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / खबर / Mausam Ki Jankaari: गुजरात और मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश की आशंका, जानिए आपके शहर का हाल

Mausam Ki Jankaari: गुजरात और मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश की आशंका, जानिए आपके शहर का हाल

Aaj Ka Mausam 25-09-2021, Mausam Ki Jankaari: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(IMD) के अनुसार 25 सितंबर को उत्तर पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिसके कारण उड़ीसा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में बारिश की गतिविधियां तेज होंगी। दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश की आशंका है। केरल सहित तटीय कर्नाटक और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में 25-26 सितंबर से बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो एक के बाद एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण बारिश का सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है। पिछले सालों की तुलना में इस साल मॉनसून की विदाई देर से होगी। सितंबर महीनें के अंत तक देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है।

मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण अगले 2 दिनों तक देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश के आसार है। विभाग ने बताया कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है।

गुजरात और मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश की आशंका

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि राजस्थान, गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्र प्रदेश में भी अलगे पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं। गुजरात में 25 और 26 सितंबर को मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं तटीय आंध्र प्रदेश में 26 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है।

वहीं उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा 25 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में भी तेज बारिश के आसार हैं।

29 सितंबर तक इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार राजधानी दिल्ली में 29 सितंबर तक बारिश देखने को मिल सकता है। वहीं, पूर्वी उत्तराखंड, पूर्वी यूपी, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, झारखंड, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल के कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश की संभावना है, तो कहीं-कहीं बारिश को लेकर यैलो अलर्ट भी जारी किया है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...