Tuesday , November 30 2021
Home / धार्मिक / अगर आप पर है शनि की टेढ़ी नजर तो आज करें ये उपाय, शनिदेव देंगे शुभफल

अगर आप पर है शनि की टेढ़ी नजर तो आज करें ये उपाय, शनिदेव देंगे शुभफल

ज्योतिष में शनि देव को सबसे ज्यादा गुस्सैल देवता माना जाता है और यह ग्रहों में सबसे क्रूर ग्रह माने गए हैं, यदि इनका बुरा प्रभाव किसी व्यक्ति पर हो तो उस व्यक्ति के जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है, शनि की बुरी दृष्टि की वजह से व्यक्ति के जीवन में समस्याएं उत्पन्न होती रहती हैं, हर किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में शनि का स्थान उसके जीवन पर पड़ने वाले असर को प्रदर्शित करता है कि उसके कुंडली में शनि का बुरा प्रभाव है या फिर शुभ प्रभाव है।

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की स्थिति ठीक नहीं है तो इसके कारण शनि दोष उत्पन्न होता है, जिसकी वजह से मनुष्य को अपने जीवन काल में बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ता है, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से शनि की टेढ़ी नजर से बचने के कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, इसके साथ ही शनि के बुरे प्रभाव के लक्षणों के बारे में भी बताएंगे, आप शनि के लक्षण पहचान कर इन उपायों को करके सभी परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

शनि के अशुभ प्रभाव के लक्षण

  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की स्थिति ठीक नहीं है तो इसके कारण दुर्घटना होने की संभावना अधिक रहती है, यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि के साथ राहु और मंगल विराजमान है तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति को वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है, इसके अलावा अगर व्यक्ति किसी यात्रा पर जा रहा है तो उसको यात्रा के दौरान सतर्क रहना होगा।
  • शनि के दुष्प्रभाव की वजह से पिता पुत्र के बीच संबंध खराब होने लगते हैं, यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि का सूर्य के साथ संबंध रहता है तो ऐसे में दोष उत्पन्न होता है, पिता पुत्र के बीच मतभेद होते हैं।
  • अगर हम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखें तो अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि का बुरा प्रभाव है तो इसकी वजह से कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त नहीं होती है, व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता उत्पन्न होती है।

शनि दोषों से बचने के लिए शनिवार को कीजिए यह उपाय

  • अगर आपकी कुंडली में शनि दोष उत्पन्न हो रहे हैं तो आप शनिवार के दिन का उपवास करें।
  • अगर आप शनिवार के दिन शनि देव की पूजा के दौरान शनि के बीज मंत्र “ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः” का 108 बार जाप करते हैं तो इसे कुंडली में शनि की स्थिति ठीक होती है।
  • अगर आप शनिवार के दिन किसी निर्धन भिखारी व्यक्ति को अनाज का दान करते हैं और आप इस दिन काले या नीले रंग के वस्त्रों का धारण करते हैं तो इससे शनि शुभ होता है।
  • अगर आप शनि के बुरे प्रभाव से बचना चाहते हैं तो इसके लिए आप शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ में जल अर्पित कीजिए और साथ ही सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

शनि देव को सभी देवताओं में सबसे क्रोधित देवता माना जाता है, इनकी बुरी दृष्टि से हर कोई व्यक्ति बचना चाहता है, इनके नाम मात्र से ही व्यक्ति के मन में भय बैठ जाता है, अगर आप शनिदेव की बुरी दृष्टि से बचना चाहते हैं तो आप उपरोक्त बताए गए उपायों को अपना सकते हैं, इससे आपकी कुंडली में शनि की स्थिति ठीक होगी, जिससे आपके जीवन के परेशानियों का समाधान होगा।

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...