Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / पोलार्ड पॉवर : 34 गेंदों में 8 छक्के, सीजन की सबसे तेज फिफ्टी.. और हारा हुआ मैच जीत गई मुंबई

पोलार्ड पॉवर : 34 गेंदों में 8 छक्के, सीजन की सबसे तेज फिफ्टी.. और हारा हुआ मैच जीत गई मुंबई

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने शनिवार को IPL 2021 का सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. पोलार्ड की 34 गेंद में 87 रन की नाबाद पारी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में शनिवार को बड़े स्कोर वाले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हरा दिया.

उन्होंने अपने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए 3 चौके और 6 छक्के लगाए. पोलार्ड ने 34 गेंदों पर नाबाद 87 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को आखिरी गेंद पर 4 विकेट से मैच जिताते हुए आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया. कायरन पोलार्ड की 34 गेंद में 87 रन की पारी के दम पर मुंबई ने जीत के लिए मिले 219 रन के लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया.

कायरन पोलार्ड ने दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था. अंबाती रायडू और दीपक हुड्डा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

पोलार्ड उस क्रीज पर उतरे जब टीम का स्कोर 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 81 रन था. क्रीज पर उतरने के बाद वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने लुंगी एनगिडी, जडेजा और शार्दुल ठाकुर के खिलाफ धमाकेदार शॉट्स खेले. अपनी सनसनीखेज पारी के दौरान पोलार्ड ने आठ गगनचुंबी छक्को के अलावा छह चौके भी लगाये.

उन्होंने मौजूदा सत्र का सबसे तेज अर्धशतक महज 17 गेंद में पूरा करने के अलावा कृणाल पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 89 रन की अहम साझेदारी की. मैन ऑफ मैच पोलार्ड इससे पहले गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया. दूसरे गेंदबाज जहां रन लुटा रहे थे, वही उन्होंने दो ओवर में महज 12 रन देकर दो अहम विकेट भी झटके. चेन्नई को खराब क्षेत्ररक्षण का भी खामियाजा भुगतना पड़ा 18वें ओवर में शारदुल ठाकुर की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस ने पोलार्ड का कैच टपका दिया.

MI के लिए सबसे तेज आईपीएल 50:

17 गेंद – पोलार्ड
17 गेंद – हार्दिक
17 गेंद – किशन
17 गेंद – पोलार्ड

loading...
loading...

Check Also

कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- माही भाई के जाने के बाद नहीं मिले मौके, उनको मिस करता हूं..

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि वे एमएस धोनी के मार्गदर्शन को ...