Michael Jackson Death Anniverasary : किंग ऑफ द पॉप वर्ल्ड, फेयरवेल टू द वर्ल्ड एट जस्ट 50! पढ़ें माइकल जैक्सन के बारे में…

माइकल जैक्सन: पॉप जगत के बादशाह माइकल जैक्सन का 25 जून 2009 को निधन हो गया। अपने गानों और डांस स्टाइल से दुनिया को मदहोश करने वाले माइकल जैक्सन सभी के चहेते थे. माइकल जैक्सन का जन्म 29 अगस्त को गैरी, इंडियाना, यूएसए में हुआ था। बचपन से ही संगीत में रुचि रखने वाले माइकल 1964 में अपने भाई के पॉप ग्रुप से जुड़े। 1982 में अपने थ्रिलर एल्बम की रिलीज़ के साथ उन्हें दुनिया भर में पहचान मिली।

माइकल जैक्सन का 50 साल की उम्र में निधन हो गया। वह 150 साल जीना चाहता था। इसके लिए उनके पास 12 डॉक्टरों की टीम थी, जो हमेशा उनके साथ परछाई की तरह रहती थीं। यह टीम नियमित रूप से इसकी जांच करती थी। माइकल जैक्सन की मौत भी ड्रग्स के ओवरडोज के कारण हुई है। माइकल ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने के लिए कई सर्जरी भी कीं, जिनमें से सभी को उनकी मृत्यु का कारण माना जाता है।

अगर आप कोई गाना मिस करते हैं, तो हिट हो जाइए!

बैंड में गाने के दौरान अगर वह कोई गलती करता था तो उसके पिता उसे बेल्ट से मार देते थे। इन सबका माइकल पर बहुत बुरा असर पड़ा। अपनी प्रमुखता के बावजूद, माइकल ने अपने पिता की पिटाई को सहन किया। माइकल जैक्सन की थ्रिलर दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। एल्बम की 100 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं। साथ ही माइकल के नाम 39 गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं।

2019 में, उन्हें फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई करने वाले कलाकारों की सूची में नंबर एक स्थान दिया गया था। माइकल जैक्सन की मौत ड्रग्स के ओवरडोज के कारण हुई बताई जा रही है। उनकी मौत की खबर फैलते ही ट्विटर साइट भी क्रैश हो गई। उनका अंतिम संस्कार दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बन गया है। वीडियो को 2.4 अरब लोगों ने देखा, जो दुनिया की आधी आबादी है।