https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Friday , June 25 2021
Breaking News
Home / खबर / मंत्री बोले- मिलावट रोकने पर महंगा हुआ सरसों तेल, श्रीनिवास बोले- ये सुन लॉजिक भी सुसाइड न कर ले

मंत्री बोले- मिलावट रोकने पर महंगा हुआ सरसों तेल, श्रीनिवास बोले- ये सुन लॉजिक भी सुसाइड न कर ले

भारत में कोरोना महामारी के बाद इस वक्त सबसे ज्यादा महंगाई लोगों की परेशानी का सबब बन चुकी है। पेट्रोल और डीजल के दामों में हर रोज बढ़ोतरी होने की वजह से रोजमर्रा की चीजें महंगी हो रही हैं।सरसों के तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। सरसों के तेल के बढ़ रहे दामो ने आम आदमी के घर का बजट खराब कर दिया है।

सरसों के तेल की बढ़ रही कीमतों पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से जब सवाल किया गया तो उनका अजीबोगरीब जवाब सामने आया है। तोमर ने कहा है कि सरसों का तेल थोड़ा महंगा हुआ है। क्योंकि उसमें मोदी सरकार ने मिलावट को बंद कर दिया है। यह मोदी सरकार का बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला है और इसका फायदा देशभर के तिलहन और सरसों का काम करने वाले किसानों को होने वाला है।

दरअसल केंद्रीय कृषि मंत्री का कहना है कि सरसों के तेल में मिलावट होने की वजह से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में केंद्र सरकार ने सरसों के तेल में मिलावट को बंद करने का काम किया है। जिसका फायदा तिलहन और सरसों में काम करने वाले किसानों को जरूर पहुंचेगा।

इस मामले में कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने मोदी सरकार की चुटकी ली है। उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के बयान की एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि “सरसो के तेल का भाव इसलिए बढ़ रहा है। क्योंकि मोदी जी ने ‘सरसो’ में मिलावट रोकी है। जहां ‘Logic’ खुद ही आत्महत्या कर ले, वही से BJP की शुरुआत होती है।”

दरअसल सरसों के तेल के दाम एक साल के अंदर ही अपनी कीमत से दोगुने हो चुके हैं। जहां बीते साल सरसों के तेल के दाम 120 से 130 रुपए प्रति लीटर चल रहे थे। वहीं इस साल इसके दाम 180 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं।

loading...
loading...

Check Also

WTC Final में हार से मायूस विराट ने दिया बड़ा बयान, टीम से इन 4 का होगा पत्ता साफ!

नई दिल्ली:  बुधवार को WTC Final 2021 में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद ...