Wednesday , June 16 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / Miss Universe 2020: ताज तो न जीत सकीं भारत की एडलिन, लेकिन कोरोना पर जवाब से जीते दिल

Miss Universe 2020: ताज तो न जीत सकीं भारत की एडलिन, लेकिन कोरोना पर जवाब से जीते दिल

मिस यूनिवर्स 2020 का ताज मिस मैक्सिको एंड्रिया मेज़ा (Andrea Meza) के सिर सज चुका है। यूएस के फ्लोरिडा में सेमिनोल हार्ड रॉक होटल ऐंड कसीनो में हुए इस अयोजन में कुल 74 हसीनाओं ने भाग लिया था। इस बार के ब्यूटी पैजंट को मारियो लोपेज और ऑलिविया कुल्पो ने होस्ट किया था। जज पैनल की ऑल विमिन टीम में मिस यूनिवर्स 2014 पॉलिना वेगा डाइप्पा, मिस यूनिवर्स 2017 डेमी-हाइ टीबो, मारियो लोपेज, ऑलिविया कुल्पो और कॉरसपॉन्डेंट- मिस यूएसए 2019 चेस्ली क्रिस्ट शामिल थीं।

पूछा गया था ये सवाल

Miss Universe 2020 बनने से पहले एंड्रिया से सवाल-जवाब के राउंड में कोविड-19 से जुड़ा प्रश्न पूछा गया था। उनसे सवाल हुआ था ‘अगर आप देश की लीडर होतीं, तो Covid 19 महामारी की स्थिति को कैसे संभालतीं?’ इस पर एंड्रिया ने जवाब दिया था ‘मुझे लगता है कि कोविड-19 की इस कठिन स्थिति को संभालने का कोई परफेक्ट तरीका नहीं है। हालांकि, मुझे लगता है कि मैं अगर लीडर होती तो चीजों के इतना बढ़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा देती। ऐसा इसलिए क्योंकि हमने कई जिंदगियां खो दीं, जिसे हम सह नहीं सकते। हमें लोगों का ख्याल रखना होगा। मैं शुरुआत से ही उनका ख्याल रखती।’

कौन से पायदान पर रही भारतीय कंटेस्टेंट?

भारत की ओर से एडलिन कैस्टलिनो (Adline Castelino) ने इस पैजंट में हिस्सा लिया था। उन्होंने एक के बाद एक राउंड क्लियर और जजेस को इम्प्रेस करते हुए टॉप 5 में अपनी जगह तय की। हालांकि, आखिर में उन्हें थर्ड रनर-अप के टाइटल से ही संतोष करना पड़ा। इस प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर-अप Julia Gama Miss Universe Brazil 2020 और सेकंड रनर-अप का टाइटल Janick Maceta Del Castillo Miss Universe Peru 2020 ने जीता।

भारत की कंटेस्टेंट से हुआ था ये सवाल

सवाल जवाब के दौर में मिस इंडिया यूनिवर्स से भी कोरोना और उसके चलते लगाए जाने वाले लॉकडाउन को लेकर प्रश्न हुआ था। एडलिन के लिए क्वेस्चन था ‘क्या देशों को कोविड-19 के कारण लॉकडाउन लागू कर देना चाहिए, ये जानते हुए भी कि इससे उनकी अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ेगा या फिर उन्हें अपनी सीमाओं को खोल देना चाहिए जो संक्रमण का खतरा बढ़ा सकता है।’ (फोटो साभार:ट्विटर@Adline Castelino)

एडलिन ने दिया ये जवाब

इस सवाल का एडलिन ने जो जवाब दिया वो कई लोगों का दिल जीत ले गया। उन्होंने कहा था ‘मैं भारत से आई हूं और मैंने देखा है कि मेरा देश फिलहाल क्या सह रहा है। इससे मुझे एक अहम बात का अहसास हुआ कि आपके अपनों के स्वास्थ्य से बढ़कर कोई चीज नहीं है। आपको हेल्थ और इकनॉमी के बीच में संतुलन बनाना होगा। ऐसा तभी संभव है जब सरकार अपने देश के लोगों के साथ हाथ से हाथ मिलाकर काम करे और ऐसी परिस्थितियां बनाएं जो अर्थव्यवस्था की भी मदद करें।'(फोटो साभार:ट्विटर@Adline Castelino

 

loading...
loading...

Check Also

सलीम खान से जब हुआ सलमान वाला ‘सबसे पुराना सवाल’, बोले- अल्लाह भी जवाब नहीं दे सकते

इस बात में कोई शक नहीं कि सलमान खान (Salman Khan) बॉलिवुड के सबसे पॉप्‍युलर ...