Tuesday , November 30 2021
Home / भारत / MP : देश का पहला मामला, इंदौर में कोरोना पॉजीटिव डॉक्टर ने तोड़ा दम…

MP : देश का पहला मामला, इंदौर में कोरोना पॉजीटिव डॉक्टर ने तोड़ा दम…

इंदौर । मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित डाक्टर ने गुरुवार तड़के अंतिम सांस ली। यह देश में कोरोना के संक्रमण से किसी डॉक्टर की मौत का पहला मामला है। कोरानावायरस से संक्रमित होने से आज देश में किसी डॉक्टर की मौत का यह पहला मामला सामने आया है। इंदौर निवासी डॉक्‍टर का COVID-19 के संक्रमण की वजह से गुरुवार तड़के 04 बजे निधन हो गया। डाक्टर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उन्हें इंदौर के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक डॉक्‍टर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे। ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि डॉक्टर संक्रमित कैसे हुए। यह भी आशंका जताई जा रही है कि वे जिन मरीजों का उपचार नियमित रूप से करते रहे हैं, उन्हीं में से कोई कोरोना संक्रमित रहा होगा। इस आशंका से स्वास्थ्य विभाग के सामने डाक्टर के मरीजों की तलाश की नई चुनौती खड़ी हो गई है।

उल्लेखनीय है कि केवल इंदौर में ही कोरोना वायरस संक्रमण के 213 पॉजीटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 21 की मौत हो चुकी है और 14 संक्रमित लोग ऐसे भी हैं जो इलाज के बाद ठीक हो गए हैं।

लगातार बढ़ता कोरोना का खतरा
देश में जहां आंकड़े 5000 को पार कर चुके हैं वहीं सिर्फ मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां अब प्रशासन सख्‍त हो रहा है । कई जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है । कोरोना मालों पर नजर डालें तो अब तक इंदौर शहर में 213, मुरैना में 13, उज्जैन में 15, जबलपुर में 9, भोपाल में 94, ग्वालियर में 6, शिवपुरी में 2, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 12, विदिशा में 2, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6, श्योपुर, रायसेन, खंडवा और धार में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं । 21 मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है ।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...