Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / NCB की बड़ी कार्रवाई : ऐसे किया हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़, बड़े एक्टर के बेटे समेत 10 हिरासत में

NCB की बड़ी कार्रवाई : ऐसे किया हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़, बड़े एक्टर के बेटे समेत 10 हिरासत में

हिरासत में लिए गए लोगों में एक बड़े अभिनेता का बेटा भी है।

मुंबई के पास समुद्र में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। इसमें सवार एक बड़े एक्टर के बेटे समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक्टर के बारे में NCB ने अब तक ज्यादा जानकारी नहीं दी है। NCB ने यह रेड ‘कॉर्डेलिया द इम्प्रेस’ नाम की शिप पर मारी है। यह कार्रवाई कई घंटे से जारी है।

NCB की टीम को सूचना मिली थी कि एक क्रूज पर ड्रग्स पार्टी चल रही है। इसके बाद अधिकारी पैसेंजर बनकर क्रूज पर सवार हो गए। शनिवार को रेव पार्टी चलते वक्त उन्होंने रेड मारी। अब तक की जानकारी के मुताबिक, शिप से भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त हुई है। इसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, बरामद ड्रग्स एमडी कोक और हशिस है।

यात्री बनकर क्रूज पर सवार हुए थे NCB के लोग

जानकारी के मुताबिक, जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने इस ऑपरेशन को लीड किया। वे अपनी टीम के साथ मुंबई में उस शिप पर सवार हो गए थे। शिप बीच समुद्र में पहुंचा तो वहां ड्रग पार्टी शुरू हो गई। पार्टी में लोगों को ड्रग्स लेते देख टीम ने ऑपरेशन शुरू कर दिया। छापेमारी की कार्रवाई जारी है और पकड़े गए सभी लोगों को रविवार को मुंबई लाया जाएगा।

मुंबई एयरपोर्ट पर गद्दे में छिपाकर ले जाई जा रही ड्रग्स बरामद हुई थी।

मुंबई एयरपोर्ट पर गद्दे में पकड़ी गई थी 5 करोड़ की ड्रग्स
आज की कार्रवाई से एक दिन पहले यानी शुक्रवार को NCB ने गद्दे में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ड्रग्स भेजने के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए करीब पांच करोड़ कीमत की इफीड्रिन ड्रग्स बरामद की थी। हैदराबाद से आया गद्दे का एक पैकेट मुंबई एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जाना था, लेकिन NCB अधिकारियों को इसकी भनक लग गई। गद्दे की तलाशी ली गई तो उसमें रुई के बीच 4 किलो 600 ग्राम इफीड्रिन मिला।

पिछले कुछ महीनों में 5 ऐसे मामले पकड़े जा चुके हैं जहां गद्दे में ड्रग्स छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजे जा रहे थे। NCB के एक अधिकारी ने बताया कि 30 सितंबर को अंधेरी इलाके में कार्रवाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा गद्दे का पैकेट पकड़ा गया था।

ड्रग्स मामले में बॉलीवुड के कई स्टार्स भी फंसे
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड ड्रग केस में अब तक कई बड़े स्टार्स से NCB की टीम पूछताछ कर चुकी है। जिसमें अभिनेता अर्जुन रामपाल, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर शामिल है। इसके अलावा अभिनेता अरमान कोहली, एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया, अभिनेता एजाज खान, टीवी कलाकार गौरव दीक्षित को अरेस्ट किया गया है।

मुद्रा बंदरगाह पर पकड़ी गई थी 20 हजार करोड़ की ड्रग्स
पिछले सप्ताह अफगानिस्‍तान से तस्‍करी के लिए भारत आई करीब 3 टन हेरोइन को गुजरात के मुद्रा बंदरगाह से जब्‍त किया गया था। यह कार्रवाई डायरेक्‍टोरेट ऑफ रेवेन्‍यू इंटेलीजेंस (DRI) की ओर से की गई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 20 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा बताई गई थी।

ड्रग्स (हेरोइन) को दो कंटेनरों में रखा गया था, जिसमें पाउडर रखे होने की बात लिखी गई थी। एजेंसी का कहना है कि दो कंटेनरों में हेरोइन को ईरान से लादा गया था। एक कंटेनर में 2000 किलो और दूसरे कंटेनर में 1000 किलो हेरोइन थी। ये अफगानिस्‍तान की हेरोइन है जिसे गुजरात बंदरगाह पर भेजा गया।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...