Saturday , November 27 2021
Home / खबर / ऋषि कपूर से शादी के बाद नीतू ने छोड़ा था अपना करियर, ऐसी हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

ऋषि कपूर से शादी के बाद नीतू ने छोड़ा था अपना करियर, ऐसी हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में निधन हो गया है। वह लगभग दो सालों तक कैंसर से लड़े और जिंदगी के सफर में उनका भरपूर साथ निभाया उनकी अभिनेत्री पत्नी नीतू सिंह ने। ऋषि और नीतू की पहली मुलाकात फिल्म ‘बॉबी’ के सेट पर हुई। यह फिल्म ऋषि की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म थी। मुख्य अभिनेत्री के रूप में नीतू इस फिल्म में अभिनय करना चाहती थी, लेकिन राजकपूर को नए चहेरे की तलाश थी और नीतू इससे पहले भी कई फिल्मों में काम कर चुकी थी। ऑडिशन के दौरान नीतू और ऋषि की कॉमन मुलाकात हुई और पहली मुलाकात में ही नीतू को ऋषि पसंद नहीं आये।खैर फिल्म के लिए राजकपूर की खोज डिम्पल कपाड़िया पर आकर खत्म हुई और नीतू की ख्वाहिश अधूरी रह गई।

यह फिल्म सुपरहिट हुई। फिल्म में इस जोड़ी को वैसे तो काफी पसंद किया गया,लेकिन इस फिल्म के बाद डिम्पल ने शादी कर ली। इसके बाद साल 1974 में फिल्म आई ‘जहरीला सावन’ में ऋषि के साथ अभिनेत्री अभिनेत्री नीतू सिंह थी। इस फिल्म में ऋषि और नीतू की जोड़ी पहली बार परदे पर आई। दर्शकों ने इस जोड़ी को खूब पसंद किया। शूटिंग के बाद दोनों में दोस्ती हो गई। दोनों ने साल 1976 में यश चोपड़ा की फिल्म ‘कभी-कभी’ में काम किया। इस दौरान दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। साल 1980 में फिल्म ‘धन-दौलत’ की शूटिंग के बाद ऋषि ने नीतू को शादी के लिए प्रपोज किया। इस दौरान नीतू ने कई बड़ी फिल्में साइन की थी, लेकिन ऋषि के प्रपोज करने के बाद उन्होंने साइन की हुई सभी फिल्मों के अमाउंट लौटा दिए। 11 जनवरी, 1980 को फिल्म ‘धन -दौलत’ रिलीज हुई और 22 जनवरी, 1980 को ऋषि और नीतू शादी के बंधन में बंध गए।

दोनों ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी। ऋषि और नीतू ने साथ में कई फिल्मों में काम किया, जिसमें रफू चक्कर, दूसरा आदमी, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, लव आज कल, दो दूनी चार, जब तक है जान, बेशरम आदि फिल्में शामिल हैं। दर्शकों के बीच इस जोड़ी को रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ में भी खूब पसंद किया गया।नीतू ने शादी के बाद लगभग 26 साल बाद साल 2009 में ऋषि कपूर के साथ ही फिल्म ‘लव आज कल’ से सिने पर्दे पर वापसी की थी। ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में आज निधन हो गया है। ऋषि और नीतू के दो बच्‍चे रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर हैं।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...