Thursday , December 2 2021
Home / धार्मिक / अगर मिलें कुछ बुरा होने के ऐसे संकेत, तो आजमाएं ये अचूक टोटके

अगर मिलें कुछ बुरा होने के ऐसे संकेत, तो आजमाएं ये अचूक टोटके

जीवन में कोई अनहोनी होने से पहले कई बार हमें उस अनहोनी के होने का संकेत मिल जाता है। जो लोग इन संकेतों को समझ लेते हैं वो वक्त रहते ही संभल जाते हैं और अनहोनी को टाल देते हैं। हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसे संकेतों का जिक्र किया गया है, जो कि भविष्य में कोई अनहोनी होने से जुड़े होते हैं। इसलिए अगर आपके साथ नीचे बताई गई अशुभ चीजें हों, तो आप समझ लें की आपके साथ कुछ बुरा होने वाली है।

अनहोनी होने से पहले घटती हैं ये घटनाएं

कुर्सी का टूटना

घर में रखी कुर्सी या लकड़ी से बना कोई भी सामान अगर अचानक से टूट जाए तो आप समझ लें कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाले हैं और घर के किसी सदस्य को चोट पहुंचने वाली है।

सोने का खोना

सोना खोना अशुभ माना जाता है। हमारे शास्त्रों के अनुसार अगर सोना या फिर कोई कीमत गहना खो जाए तो ये जीवन में आने वाली परेशनियों की और संकेत करता है।

सपने में सोलह श्रृंगार वाली नारी का दिखना

अगर आपको सपने में कोई नारी सोलह श्रृंगार करते हुए नजर आए या सोलह श्रृंगार में दिखे तो समझ लें की ये किसी अंमगल चीज होने का संकेत हैं।

ढोल से खराब ध्वनि निकलना

ढोल बजाते समय उसमें से खराब आवाज निकलना या ढोल का फट जाना भी अपशकुन माना जाता है और ये जीवन में आने वाली किसी बुरी घटना की और इशारा करता है।

अचानक से दूध गिर जाना

अचानक से दूध या फिर नमक का गिर जाना शुभ नहीं माना जाता है और इस घटना को धन- संपत्ति में होने वाली हानि से जोड़कर देखा जाता है।

अनहोनी से जुडे़ संकेत मिलने पर करें ये टोटके

अगर आपके साथ ऊपर बताई गई कोई घटना घटती है तो आप इन टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से भविष्य में होने वाली बुरी अनहोनी को काफी हद तक रोका जा सकता है।

– अगर आप से सोने का कोई गहना खो जाए तो आप शिवलिंग पर हर सोमवार के दिन जल चढ़ाना शुरू कर दें। ऐसा करने से इस अपशकुन के बुरे प्रभाव से बचा जा सकता है।

– कोई बेकार सपना आने पर आप हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू करे दें। हनुमान चालीसा पढ़ने आपको बुरे सपने नहीं आएंगे और ना ही आपके साथ किसी प्रकार का कोई हादसा होगा।

– अचानक से ढोल फट जाने पर आप उस ढोल को पीपल के पेड़ के नीचे रखे आएं और मंदिर में जाकर एक नारियल चढ़ा दें।

– घर में लकड़ी का कोई सामान टूट जाने पर आप मंदिर में जाकर एक तेल का दीपक जला आएं। ऐसा करने से जीवन में होने वाली अनहोनी को रोका जा सकता है।

– दूध गिर जाने पर आप मंदिर में जाकर शिवलिंग को दूध चढ़ा दें और भिखारियों को दूध का दान कर दें। वहीं नमक गिरने पर आप नमक का दान कर दें।

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...