Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / खबर / अनलॉक हुए रेलवे में नया नियम, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट पर ही हो सकेगा सफर?

अनलॉक हुए रेलवे में नया नियम, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट पर ही हो सकेगा सफर?

नई दिल्ली
रेल यात्रियों (rail travelers) के लिए अच्छी खबर है। आपको आने वाले समय में रेल से सफर करने के लिए कोरोना (corona) की आरटी-पीसीआर (RT-PCR) जांच कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अभी रेलगाडी से यात्रा (train journey) करने के लिए आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है।

आरटी-पीसीआर (RT-PCR) की जांच रिपोर्ट रेल सफर के लिए अनिवार्य होने से यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। आरटी-पीसीआर की जांच रिपोर्ट आने में समय लगता है। ऐसे में जिन यात्रियों को तुरंत कहीं जाना होता है, उन्हें दिक्कत होती है।

सूत्रों के मुताबिक, रेलवे कोरोना की आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट (negative report) के बजाय यात्रियों के लिए कोरोना के टीकाकरण के सर्टिफिकेट (certificate) को अनिवार्य बनाने पर विचार कर रहा है। इसका मतलब यह है कि अगर आप ट्रेन से यात्रा करना चाहता है तो आपके पास टीका लगवाने का सर्टिफिकेट होना चाहिए। यात्री चाहे तो वह आरोग्य सेतु एप (Arogya setu app) पर भी वैक्सीनेशन का अपना सर्टिफिकेट दिखा सकता है।

माना जा रहा है कि रेलवे के इस कदम से टीका लगवाने में लोगों की दिलचस्पी बढ़ेगी। साथ ही आरटी-पीसीआर जांच कराने और उसकी रिपोर्ट का इंतजार करने की जरूरत भी नहीं रह जाएगी। रेलवे (Indian railways) एक हफ्ते में इस प्रस्ताव पर फैसला ले सकता है।

loading...
loading...

Check Also

लव जिहाद पर बड़ा फैसला: इलाहाबाद HC से आरोपी को जमानत, पीड़िता से पूछा- अधिकारों की जानकारी अचानक कैसे हुई?

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लव जिहाद के एक मामले में शनिवार को आरोपी को जमानत ...