Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / Uncategorized / Night Curfew Timing In UP : नाइट कर्फ्यू को लेकर सीएम योगी ने जारी किए आदेश, एक क्लिक में पढ़े पूरी खबर

Night Curfew Timing In UP : नाइट कर्फ्यू को लेकर सीएम योगी ने जारी किए आदेश, एक क्लिक में पढ़े पूरी खबर

लखनऊ. Night Curfew in UP. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Coronavirus in UP) के मामले घटने लगे हैं। ऐसे में सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) में और ढील बढ़ा दी है। नाइट कर्फ्यू का समय अब रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। अभी तक सरकार की ओर से रात दस बजे के बाद नाइट कर्फ्यू लगाया जाता था। लेकिन अब समय बदल दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कोविड की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी किया जाए। 11 बजे तक सभी दुकानें/बाजार बंद हो जाएं। लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें। कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है। टीम 9 संग बैठक कर सीएम योगी ने यह आदेश दिए।

बीते 24 घंटे में हुई 1 लाख 82 हजार 624 सैम्पल की टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 227 रह गई है। आज प्रदेश के 28 जनपदों में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। औसतन प्रतिदिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप 45 फीसदी प्रदेशवासियों ने टीके की पहली खुराक प्राप्त कर ली है। विगत दिवस प्रदेश ने दो नए रिकॉर्ड बनाए हैं। बीते 24 घंटे में 33,42,360 लोगों ने टीकाकवर प्राप्त किया है। इसके साथ ही प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन की संख्या 08 करोड़ 08 लाख से अधिक हो गई है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...