Saturday , November 27 2021
Home / उत्तर प्रदेश / अब कानपुर में पुलिस और मेडिकल टीम पर लोगों ने किया पथराव,-देखे VIDEO

अब कानपुर में पुलिस और मेडिकल टीम पर लोगों ने किया पथराव,-देखे VIDEO

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का असर तेजी से फैलता जा रहा है। यूपी के 60 जिलों से अभी तक कुल 2134 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए, जिनमें 1105 केस तब्लीगी जमात से सम्बंधित हैं। अभी तक प्रदेश के विभिन्न जनपदों से 510 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। पिछले 24 घण्टों में विभिन्न जनपदों से 48 कोरोना पेशेंट्स को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। पूरे प्रदेश में अब तक कोरोना से 39 लोगों की मौत भी हो चुकी है। प्रदेश में अभी भी कोरोना के 1585 एक्टिव केस हैं, आज पूरे प्रदेश में 81 नए केस सामने आए हैं। इस बीच आगरा में एक बार फिर गुरुवार सुबह एक साथ 22 मामले सामने आने से यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 455 तक पहुंच गई है। कानुपर में बुधवार देर शाम हुए पथराव के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

कानपुर: जिले के बजरिया थाने के गुलाब घोसी मस्जिद इलाके में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये व्यक्तियों को लेने गये पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक पश्चिम अनिल कुमार ने बताया कि बुधवार शाम कोविड-19 संक्रमित रोगी के संपर्क में आये नौ लोगों को लेने पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पहुंची। जब स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी वहां से जाने लगे तो मोहल्ले के लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया था। कुमार ने बताया कि इस हमले के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि 10 अन्य को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है ।

मुख्यमंत्री ने कहा- हमला करने वालों पर लगाया जाए रासुका

इस घटना पर तुरंत सज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों की जल्द पहचान की जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और गैंगस्टर एक्ट के तहत भी सख्त कार्रवाई की जाए। कोरोना योद्धाओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएँगे।

आगरा: जिले में कोरोनावायरस का प्रकोप थम नहीं रहा है। बुधवार को संक्रमितों की संख्या में फिर इजाफा हुआ। जांच रिपोर्ट में बुधवार देर रात 29 नए संक्रमित पाए गए थे। वहीं आज सुबह 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जिसके बाद 455 लोग संक्रमित हो चुके हैं। प्रशासन ने दावा किया है कि 74 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। देश में अगरा 11वें स्थान पर है। यह जानकारी जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने दी।

गोरखपुर में कोरोना का दूसरा मरीज, दिल्ली से आया परिवार हुआ क्वारैंटाइन 

गोरखपुर में बुधवार की देर रात जिले में एक और कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप मचा रहा। बांसगांव की रहने वाली एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। उधर, गोरखनाथ एरिया के साकेतनगर में कानपुर से लौटे परिवार को क्वारैंटाइन किया गया है। बांसगांव एरिया की एक फैमली मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से अपने गांव आई। उस परिवार के एक व्यक्ति के लीवर में संक्रमण है, जिसका दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार चल रहा था। यह मरीज, कई साल से परिवार समेत दिल्ली में रह रहा था। सफदरजंग अस्पताल में इलाज के बाद हालत में सुधार न होने पर परिजनों ने 23 हजार रुपए में एंबुलेंस तय किया। मंगलवार को अपने गांव आ गए थे।

वाराणासी में 3 मई तक टोटल लॉकडाउन

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गयी है। जिसकी वजह से जिलाधिकारी कौशल राज ने 3 मई तक पूर्णतः सब बंद का आदेश दे दिया है। सब्जी ,राशन,दवा की पूर्ति के लिए होम डिलेवरी की व्यवस्था के लिए दर्जनों नम्बर जारी किए गए है।काशी में अब तक 16 हॉट स्पॉट बनाएं गए है। उन्होंने बताया कि दवा व्यवसायी से संक्रमित लोगो की संख्या 11 पहुंच गई है। 4 दिन की बन्दी के लिए फैंटम दस्ता,पुलिस की जीप लगातर एनाउंस भी कर रही है।मेडीकल इमरजेंसी के अलावा कोई भी सड़को पर निकला तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

गाजियाबाद: जिले में बुधवार को 2 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इनमें से एक मरीज शांबी के निजी अस्पताल में भर्ती था। उसमें कोरोना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने अस्पताल के संबंधित हिस्से को तीन दिन के लिए सील कर दिया है, जबकि मरीज का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर समेत 5 लोगों का सैंपल लेकर होम क्वारंटीन किया है। वहीं दूसरा मामला डासना का है। यहां रहने वाली एक महिला में मेरठ मेडिकल कॉलेज में डिलिवरी के बाद कोरोना संक्रमण मिला है। गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग महिला के संपर्क में आने वालों की तलाश में जुटा है। हालांकि विभाग अभी इस संबंध में अधिकारिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। अब गाजियाबाद में कन्फर्म केस की संख्या 62 हो गई है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...