Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / OMG : अब ये क्या हो रहा है चीन में, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे अरे बाप रे!

OMG : अब ये क्या हो रहा है चीन में, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे अरे बाप रे!

कोरोना वायरस के बाद अब चर्चे हो रहे हैं इसके डेल्टा वेरियंट के। दुनियाभर की नजरें चीन पर हैं। ऐसे में अब चीन से कुछ वीडियोज सामने आ रहे हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि चीन में डेल्टा वायरस को काबू करने के लिए लोगों को घरों में कैद किया जा रहा है। हालांकि सरकार ने इसकी कोई पुष्ठि नहीं की है, सोशल मीडिया पर लोगों ने वीडियो शेयर किए हैं।

क्या है इन वीडियोज में?

एएनआई के मुताबिक, Weibo, ट्विटर और यूट्यूब पर ऐसे कई वीडियोज सामने आ रहे हैं जिनमें कुछ लोग पीपीई किट पहनकर खड़े हैं और एक घर को बाद से लॉक करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं Taiwan News की खबरों की मानें तो यह इसलिए किया जा रहा है ताकि फिर से वुहान की तरह से वायरस ना फैले।

इस शख्स के बारे में बताया जा रहा है कि यह क्वारंटाइन के दौरान खुली हवा लेने के लिए बाहर गया था।

फिर इसके साथ ये हुआ

वहीं इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग उसी शख्स के बाहर हथौड़े से दरवाजे को ठोककर लॉक कर रहे हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि अगर कोई दिन में तीन बार से ज्यादा दरवाजा खोलता है तो उसके घर के बाहर ऐसे ही लोहे की रॉड से लॉक लगा दिए जाते हैं।

यह वीडियो भी आया सामने

इस वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि कैसे लोगों को घरों में कैद किया जा रहा है। बता दें अधिकारी को लोगों के दरवाजों पर लोहे की छड़ें लगाते और उन्हें जाने से रोकते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ऐसी भी खबरें सामने आई हैं कि अगर किसी अपार्टमेंट में कोई भी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया जाता है तो उस पूरी इमारत को दो से तीन सप्ताह के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।

 

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...