Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / Orange Cap : केएल राहुल की तूफानी पारी के बाद किसके हैं सर्वाधिक रन, जानें किस नंबर पर हैं धवन

Orange Cap : केएल राहुल की तूफानी पारी के बाद किसके हैं सर्वाधिक रन, जानें किस नंबर पर हैं धवन

अहमदाबाद :  कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 91) की शानदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए। उसके लिए सबसे अधिक कप्तान राहुल ने 57 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 91 रन ठोके।

यह उनकी टूर्नामेंट में चौथी हाफ सेंचुरी है। इससे पहले उन्होंने राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ फिफ्टी जड़ी थी। यही नहीं, इस पारी के बाद उनके नाम इस सीजन में 7 मैचों मे 331 रन हो गए हैं। उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाते हुए शिखर धवन को पीछे छोड़ है। दिल्ली के धवन के नाम फिलहाल 7 मैचों में 311 रन दर्ज हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 19 रन के स्कोर पर ही अपना पहला मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह (7) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद राहुल और क्रिस गेल (46) ने दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों पर 80 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूती दी। गेल ने 24 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। गेल के आउट होने के बाद मध्यक्रम पूरी तरह से विफल साबित हुआ और निकोलस पूरन (0), दीपक हुड्डा (5) तथा शाहरुख खान (0) सस्ते में आउट होकर चले गए।

कप्तान राहुल हालांकि ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार (नाबाद 25) के साथ छठे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 61 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 60 जबकि अंतिम ओवर में 22 रन बटोरे। राहुल ने 57 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के, जबकि बरार ने 17 गेंदों पर एक चौका और दो लगाए। बैंगलोर की की ओर काइल जेमीसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए। उनके अलावा डेनियन सैम्स, युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए।

 

loading...
loading...

Check Also

कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- माही भाई के जाने के बाद नहीं मिले मौके, उनको मिस करता हूं..

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि वे एमएस धोनी के मार्गदर्शन को ...