Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: पंजाब ने करोड़ों में खरीदे ये 2 विदेशी क्रिकेटर, कौड़ियों का भी नहीं किए प्रदर्शन!

IPL 2021: पंजाब ने करोड़ों में खरीदे ये 2 विदेशी क्रिकेटर, कौड़ियों का भी नहीं किए प्रदर्शन!

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स की सबसे बड़ी परेशानी उनकी गेंदबाजी रही है। पिछले सीजन में भी उनके गेंदबाज कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसलिए जब इस सीजन निलामी हुई तो टीम ने गेंदबाजों पर खूब पैसे खर्च किए। लेकिन अब तक खेले गए मैचों में जिन दो तेज गेंदबाजों पर पंजाब की टीम ने करोड़ो खर्च किए उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। नौबत यहां तक आ गई कि उनको प्लेइंग इलेवन से भी बाहर करना पड़ा। ये दो खिलाड़ी हैं तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन।

22 करोड़ गया पानी में?

अनिल कुंबले ने टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर राइली मेरेडिथ को खरीदने के लिए आठ करोड़ तो झाय रिचर्डसन के लिए 14 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। यानी इन दो क्रिकेटरों के लिए पंजाब ने 22 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि खर्च की।

तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ ने इसी साल पंजाब के लिए आईपीएल में डेब्‍यू किया। पंजाब ने शुरुआती तीन मैच में राइली को प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा भी बनाया लेकिन उनकी गेंदबाजी बहुत ही खराब रही और उनकी गेंदों को विपक्षी बल्‍लेबाजों ने तीनों मैचों में जमकर कूटा। राइली ने 3 मैच में सिर्फ दो विकेट लिए। उनका गेंदबाजी का औसत 52.50 का रहा, जबकि 10.50 की घटिया इकोनॉमी रेट से उन्‍होंने रन दिए।

झाय रिचर्डसन ने दिए 10.63 की इकोनॉमी रेट से रन

वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन का प्रदर्शन भी बहुत ही खराब रहा। पंजाब में इस तेज गेंदबाज को 3 मैचों में मौका दिया। रिचर्डसन ने इन मैचों में 39 की औसत और 10.63 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए। उनके खाते में भी सिर्फ 3 ही विकेट आ सके।

पंजाब आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। टीम के कप्तान के एल राहुल शानदार फॉर्म में हैं। वहीं, क्रिस गेल का बल्ला भी खूब बोल रहा है। वहीं, टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रवि बिश्नोई को मौका दिया था। इस सीजन वो पहली बार टीम का हिस्सा थे। उन्होंने मैच में शानदार गेंदबाजी की।

loading...
loading...

Check Also

कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- माही भाई के जाने के बाद नहीं मिले मौके, उनको मिस करता हूं..

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि वे एमएस धोनी के मार्गदर्शन को ...