Thursday , December 2 2021
Home / धार्मिक / सबसे ज्यादा टेंशन में रहते हैं इस राशि के लोग, कभी शांत नहीं रहता मन

सबसे ज्यादा टेंशन में रहते हैं इस राशि के लोग, कभी शांत नहीं रहता मन

दुनियां में दो टाइप के लोग होते हैं. पहले वो जो मुसीबत और परेशानी के आने पर भी ज्यादा लोड नहीं लेते हैं और अपनी लाइफ बिंदास होकर हंसी ख़ुशी जीते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें छोटी छोटी बातों का भी टेंशन हो जाता हैं. इन लोगो का दिमाग कभी शांत और रिलेक्स नहीं रहता हैं. इनकी खोपड़ी में टेंशन हमेशा फेविकोल की तरह चिपका रहता हैं. यदि इनकी लाइफ में सब कुछ सही भी चल रहा होगा तो इन्हें इस बात की टेंशन हो जाती हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो रहा हैं? कहीं इनकी खुशियों में आग ना लग जाए. इसी तरह हर राशि के हिसाब से लोगो के टेंशन लेने का लेवल भी अलग होता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष विद्या आपकी राशि के आधार पर आपका नेचर बताने की शक्ति रखता हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जातक बहुत जल्दी और ज्यादा टेंशन लेते हैं.

मेष

ये लोग सभी राशियों में अधिक टेंशन लेने वाले लोग होते हैं. इनका दिमाग बहुत कम शांत रहता हैं. इन्हें भूतकाल में हुई चीजे, वर्तमान में चल रही चीजो और भविष्य में होने वाली सभी बातों की चिंता सताए रहती हैं. इनका दिमाग हमेशा लाइफ से संबंधित अलग अलग मसलो पर टेंशन लेता रहता हैं. हद तो तब हो जाती हैं जब ये सिर्फ अपना ही नहीं बल्कि दूसरों का भी टेंशन लेने लगते हैं. मसलन देश में चल रही समस्यां, या किसी जान पहचान के व्यक्ति के लाइफ की परेशानी सुन या देख इन्हें चिंता होने लगती हैं. ये उनके लिए भी बुरा महसूस करने लगते हैं.

कर्क

ये लोग भी टेंशन लेने में कम नहीं होते हैं. इनका टेंशन लेने का स्तर इतना अधिक होता हैं कि इसका नकारात्मक प्रभाव इनके स्वास्थ पर भी पड़ता हैं. लाइफ में इनका टेंशन ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेता हैं. दरअसल इनकी किस्मत भी कुछ ऐसी होती हैं कि एक समस्यां ख़त्म होती नहीं हैं कि दूसरी इनके सामने आकर खड़ी हो जाती हैं. ऐसे में चिंता कर के इनका बुरा हाल बना रहता हैं. टेंशन की स्थिति में या तो ये चिड़चीड़े हो जाते हैं या फिर हमेशा उदास सी शक्ल लटकाए घूमते रहते हैं.

सिंह

इस राशि के जातक का तो ये हाल होता हैं कि ये अपनी लाइफ के साथ किसी अंजान व्यक्ति का भी टेंशन लेने लगते हैं. इन्हें सोचने का बहुत शौक होता हैं. ये हमेशा बुरी स्थितियों के बारे में ही सोचते रहते हैं. इनका अधिकतर जीवन डर और टेंशन के नीचे दबकर ही बीत जाता हैं. ये एक बार टेंशन लेना शुरू करते हैं तो उस दलदल में फंसते चले जाते हैं. फिर उन्हें बाहर निकालने के लिए किसी दुसरे व्यक्ति की सहयता लेनी पड़ती हैं. ये बहुत भावुक होते हैं इस वजह से कुछ ज्यादा ही टेंशन लेते हैं.

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...