Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी-बिहार में सरकारी नौकरी की भरमार, 10वीं पास भी भरें फॉर्म

यूपी-बिहार में सरकारी नौकरी की भरमार, 10वीं पास भी भरें फॉर्म

पटना:

भले ही प्राइवेट जॉब के मौके ज्यादा हों लेकिन आज भी अधिकांश लोगों की पहली पसंद सरकारी नौकरी ही है. दरअसल भविष्य की सुरक्षा लोगों को Government jobs की तरफ आकर्षित करती है. अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. आज हम आपको बताते हैं बिहार और यूपी में निकली हुई हजारों से ज्यादा वैकेंसी के बारे में.

इन नौकरियों में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 10वीं पास से लेकर ग्रैजुएशन किए हुए अभ्यर्थियों के लिए मौका है. सबसे पहले बात करते हैं बिहार की. भरतीय डाक विभाग ने बिहार पोस्ट सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के लिए वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 10 वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं. कुल 1940 पदों पर भर्ती होगी.

8853 पोस्ट के लिए नोटिफिकेशन

राज्य स्वास्थ्य सोसायटी बिहार (SHSB) ने सहायक नर्स मिडवाइफरी भर्ती (Bihar ANM Recruitment 2021) का नोटिफिकेशन जारी किया है. कुल 8853 पोस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. उम्मीदवार को 21 जुलाई 2021 शाम 6:00 बजे तक का आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. यहां यह बताना भी जरूरी है कि परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

क्या चाहिए शैक्षणिक योग्यता

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त एएनएम ट्रेनिंग इंस्टीट्यूटन से असिस्टेंट नर्स मिडवाइफरी (ANM) ट्रेनिंग कोर्स में डिप्लोमा (रेगुलर 2 साल का). इसके अलावा, ‘बिहार नर्स रजिस्ट्रेशन काउंसिल’ से उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन भी आवश्यक होगा.

2003 पदों पर असिसटेंट प्रोफेसर की भर्ती

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग(UPHESC) ने असिसटेंट प्रोफेसर की भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 7 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. 47 विषयों में 2003 पदों पर असिसटेंट प्रोफेसरों की भर्ती होनी है.

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...