Monday , December 6 2021
Home / क्रिकेट / अश्विन vs लायन: टेस्ट में कौन है बेहतर, फैसला सुनाए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

अश्विन vs लायन: टेस्ट में कौन है बेहतर, फैसला सुनाए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रैड हॉग ने अपने हमवतन खिलाड़ी नाथन लायन को भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से बेहतर ऑफ स्पिनर बताया हैं। सोशल मीडिया पर फैंस के सवालों के जवाब देते हुए हॉग ने कहा कि नाथन लायन द्वारा पिछले कुछ समय में किया गया खेल में सुधार उन्हें अश्विन से बेहतर बनाता हैं।

“मुझे लगता हैं कि लायन पिछले कुछ वर्षों में मानसिक रूप से ज्यादा मजबूत हुए हैं, जिसके कारण वह अश्विन से ज्यादा बेहतर ऑफ स्पिनर बन गए हैं, लेकिन मुझे वो पसंद हैं जिस तरह से दोनों खिलाड़ी अपने खेल को बेहतर करते हैं और रुकते नहीं हैं,” हॉग ने एक फैन के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा।

नाथन लायन ने इस वर्ष अभी तक सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला हैं, जहां उन्होंने 10 विकेट हासिल किये हैं। वर्तमान में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी नाथन लायन इस समय दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 47 विकेट हासिल किये हैं। उनसे आगे उन्ही के हमवतन पैट कमिंस मौजूद हैं, जिन्होंने 49 विकेट लिए हैं।

दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन को पिछले कुछ समय में काफी कम टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला हैं। अश्विन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं, जहां उन्होंने सिर्फ 23 विकेट हासिल किये हैं।

loading...

Check Also

प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ की बोली

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ...