Saturday , November 27 2021
Home / उत्तर प्रदेश / इधर-उधर की बातों पर मत दें ध्यान, लॉकडाउन के बाद के प्लान पर ये है रेलवे का सीधा बयान

इधर-उधर की बातों पर मत दें ध्यान, लॉकडाउन के बाद के प्लान पर ये है रेलवे का सीधा बयान

देशभर में लगातार कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का असर बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6800 पार पहुंच चुकी है। यही वजह है कि लगातार देश में लगे 21 दिन के लॉकडाउन ( Lock Down ) को बढ़ाने की मांग उठ रही है।

इस बीच रेल यात्रियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने गुरुवार को उन सभी मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया था कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ( Ministry of Railways ) ने अपने ट्वीटर हैंडल पर भी इस संबंध में जानकारी दे दी है। रेलवे ने कहा कि रेलवे मंत्रालय ने अभी तक न तो लॉकटाउन के बात ट्रेन चलाने और ना ही यात्रियों के लिए कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है।

इसमें कहा गया है कि ऐसे समय में यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के मानदंडों के बारे में अटकलें लगाना जल्दबाजी है। इतना ही नहीं रेल मंत्रालय ने साफ किया है कि यात्रियों सहित सभी स्टेक होल्डर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए जो बेहतर होगा वही फैसला लिया जाएगा।

सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दिखाई जा रही अफवाहों या भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें।

जो फैसला होगा, सभी को बताया जाएगा
15 अप्रैल से ट्रेनों के संचालनों की अटकलों पर विराम लगाते हुए रेलवे ने साफ कहा है कि जब भी इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा वो सभी संबंधितों को बता दिया जाएगा या सूचित कर दिया जाएगा।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...