Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / RCB vs DC : आज ‘विराट आर्मी’ में होंगे बड़े बदलाव, देखें दिल्ली के खिलाफ प्लेइंग इलेवन!

RCB vs DC : आज ‘विराट आर्मी’ में होंगे बड़े बदलाव, देखें दिल्ली के खिलाफ प्लेइंग इलेवन!

आज आईपीएल 2021 में इस सीजन की दो बेहतरीन टीम के बीच मुकाबला होने जा रहा है। एक तरफ है रिषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स और दूसरी तरफ कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। दोनों टीमों ने इस सीजन 5 मैच खेले हैं।

दोनों को चार-चार मैच में जीत मिली है। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों को मैच से पहले झटका लगा है। दिल्ली के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन कोरोना की वजह से आईपीएल बीच में ही छोड़ के चले गए हैं। वहीं, बैंगलोर के लिए खेलने वाले एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्सन भी टूर्नामेंट छोड़ चुके हैं।

शानदार फॉर्म में हैं बैंगलोर के बल्लेबाज

चेन्नई के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो बैंगलोर के बल्लेबाजों ने इस सीजन कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम के पास फायर पावर की कमी नहीं है। सलामी बल्लेबाज पडिक्कल और विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। राजस्थान के खिलाफ इन दोनों ने 181 रन की साझेदारी कर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। विराट-पडिक्कल के बाद मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बैट्समैन हैं। निचले क्रम में बैटिंग ऑर्डर को मजबूत करने के लिए डेनियल क्रिश्चियन की जगह डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया जा सकता है।

सैम्स ऑस्ट्रेलियाई घरेलू लीग बिश बैश में शानदार फॉर्म में थे। हालांकि, IPL में फ्रेंचाइजी से जुड़ते ही वे कोरोना संक्रमित हो गए थे और पिछले कुछ मैचों में दूर रहे थे। इसके अलावा नवदीप सैनी की जगह शाहबाज अहमद की वापसी हो सकती है। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और पर्पल कैप हासिल कर चुके हर्षल पटेल संभालेंगे। हर्षल ने अब तक 5 मैच में 15 विकेट लिए हैं। विराट कोहली आज के मैच में अच्छा खेलना चाहेंगे। उनकी बल्लेबाजी में इस सीजन निरंतरता की कमी नजर आई है।

ये हो सकती है बैंगलोर की टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन और युजवेंद्र चहल

loading...
loading...

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह चाहता है ये पारसी तेज गेंदबाज, जानिए कैसी तैयारी किए हैं अरजान

अरजान नागवासवाला के फोन पर जब गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अशोक ब्रह्मभट्ट का कॉल ...