Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / खबर / Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के इन पदों पर निकली नौकरी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के इन पदों पर निकली नौकरी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Rajasthan Police Constable Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस में आगामी दो वर्षों में कांस्टेबल के 8,438 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए गृह विभाग के प्रस्ताव पर वर्ष 2021-22 और वर्ष 2022-23 के दौरान इन पदों पर भर्ती के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

प्रस्ताव के अनुसार, राज्य बजट 2021-22 के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के क्रम में वित्त वर्ष 2०21-22 के दौरान राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 4438 रिक्त पदों और वर्ष 2022-23 के दौरान कांस्टेबल के 4000 रिक्त पदों पर जयपुर स्थित पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड राजस्थान द्वारा भर्ती की जाएगी।

आपको बता दें कि वर्तमान में पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 5438 पदों पर भर्ती अभी चल रही है। चालानी गार्ड के 438 पदों को भी सृजित किया गया है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द ही जिलेवार रिक्तियों के संख्या का आंकलन किया जाएगा और उसके बाद भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

राज्य सरकार के इस निर्णय से युवाओं को नौकरी के अवसर मिल सकेंगे। साथ ही, बड़ी संख्या में पुलिस विभाग में रिक्त पदों के भरे जाने से कानून-व्यवस्था के प्रबंधन एवं अपराध नियंत्रण के कार्य और अधिक प्रभावी रूप से हो सकेंगे।

पात्रता
पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दसवीं पास युवा आवेदन के पात्र हैं। अभ्यर्थी का शारीरिक रूप से स्वस्थ होने के साथ ही मेडिकल फ़ीट भी होना जरुरी है।

चयन प्रक्रिया
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाता है।

loading...
loading...

Check Also

Video: छत्तीसगढ़ी गीत गाकर सरकार से बोले बेरोजगार शिक्षक- नौकरी नहीं त देदे तैं फांसी मोला

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के रहने वाले जितेंद्र बार्वे से ज्यादा बेरोजगारी की ...